कठुआ रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को भेजा नोटिस, पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने का आदेश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कठुआ गैंगरेप पीड़िता के पिता की अर्जी पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा है। साथ ही कोर्ट ने पीड़िता के परिवार और वकील को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार से इस केस को चंडीगढ़ शिफ्ट किए जाने पर भी राय मांगा है। आपको बता दें कि पीड़िता के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सुरक्षा मुहैया कराने और केस को जम्मू-कश्मीर से बाहर ट्रांसफर करने की मांग की है। 

कठुआ रेप: पीड़िता के पिता की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

पीड़िता के पिता ने कहा है कि इस केस की सुनवाई चंडीगढ़ में शिफ्ट कर दी जाए। पीड़ित परिवार की वकील दीपिका सिंह राजावत ने कहा कि मामले की सुनवाई कठुआ की अदालत में होने पर उनकी जान को खतरा है। वहीं दिल्ली के अधिवक्ता द्वारा दायर दूसरी याचिका में मामले की सीबीआई जांच और मामले को जम्मू से दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की गई है।

इससे पहले सोमवार को इस केस की पहली सुनवाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में हुई। आठों आरोपियों को कोर्ट लाया गया। आरोपी के वकील के मुताबिक कि कोर्ट ने निर्देश किया कि चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को मुहैया कराई जाए। हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

ये भी पढ़ें- कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें- योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Supreme Court on Monday fixed an urgent hearing on the petition of the father of the eight-year-old girl, who was gang-raped and murdered in Jammu district, requesting the transfer of the trial in the case from Kathua to Chandigarh

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.