• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नारदा स्कैम केस में ममता बनर्जी को झटका, याचिका पर सुनवाई से पहले जज अनिरूद्ध बोस ने खुद को किया अलग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 22। नारदा स्टिंग केस की सुनवाई से पहले सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अनिरुद्ध बोस ने नारदा मामले से खुद को अलग कर लिया है। आपको बता दें कि आज नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में सुप्रीम कोर्ट के अंदर सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई से पहले ही जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने खुद को इस केस से अलग कर लिया।

    Narada Case: Mamata Banerjee की याचिका पर सुनवाई से Justice Aniruddha Bose हुए अलग | वनइंडिया हिंदी

    Supreme court

    बंगाल सरकार की याचिका पर सुनवाई कर रहे अनिरूद्ध बोस

    आपको बता दें कि नारदा स्टिंग केस को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कानून मंत्री मोलॉय घटक के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं पर सुनवाई से अनिरूद्ध बोस ने खुद को अलग कर लिया है। बता दें कि इन याचिकाओं पर सुनवाई करने वाली बेंच में अनिरूद्ध बोस के अलावा जस्टिस हेमंत गुप्ता शामिल हैं।

    हेमंत गुप्ता ने CJI से की नई बेंच गठित करने की मांग

    आपको बता दें कि अनिरूद्ध बोस इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट के जज भी रह चुके थे। उन्होंने अपने इस फैसले को लेकर कहा कि वो नारदा स्कैम मामलों की सुनवाई से पीछे हट रहे हैं। अनिरूद्ध बोस के इस फैसले के बाद न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता ने मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया है कि यदि संभव हो तो मामलों की सुनवाई के लिए आज ही एक और बेंच का गठन किया जाए।

    कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ SC पहुंची ममता

    आपको बता दें कि 2016 में हुए नारदा स्टिंग को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने सोमवार को ममता बनर्जी को हलफनामा दायर करने की इजाजत नहीं दिए जाने का आदेश दिया था। इस फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसपर आज सुनवाई होनी थी। दरअसल, नारदा स्टिंग टेप मामले में 17 मई को टीएमसी के चार नेताओं की गिरफ्तारी हुई थी। ये गिरफ्तारी सीबीआई ने की थी। ममता बनर्जी इन गिरफ्तारियों के खिलाफ थीं और उस वक्त वो सीबीआई दफ्तर तक पहुंच गई थीं।

    ये भी पढ़ें: नारदा स्टिंग केस: हलफनामा दाखिल करने के HC के आदेश के खिलाफ SC पहुंचीं ममता बनर्जीये भी पढ़ें: नारदा स्टिंग केस: हलफनामा दाखिल करने के HC के आदेश के खिलाफ SC पहुंचीं ममता बनर्जी

    English summary
    Supreme court judge Justice Aniruddha Bose recuses from Narada scam case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X