• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

12वीं बोर्ड एग्जाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, गुरुवार को होगा अंतिम फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 31: कोरोना महामारी से हर चीज का नुकसान हुआ है, इसका असर छात्रों की पढ़ाई पर सबसे ज्यादा पड़ा है। ऐसे में सीबीएससी 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर जल्द फैसला होने वाला है। इस मामले पर 1 जून यानी कल अंतिम फैसला किया जा सकता है। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई की गई। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से दो दिन का समय मांगा है।

Supreme Court
    CBSE, ICSE 12th Exam 2021: 12th Board Exam रद्द कराने को लेकर SC में सुनवाई टली | वनइंडिया हिंदी

    परीक्षा रद्द करने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह दो दिनों में 12वीं सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड परीक्षा आयोजित करने या रद्द करने के मुद्दे पर अंतिम निर्णय लेगा, जिसके बाद अदालत के समक्ष अपना निर्णय रखने के लिए गुरुवार तक का समय मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल इसी तरह की स्थिति को देखते हुए मामले को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया। ऐसे में अब गुरुवार को अंतिम फैसला होगा।

    सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल, कोरोना वैक्सीन के लिए राज्य क्यों दें ज्यादा कीमत?सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल, कोरोना वैक्सीन के लिए राज्य क्यों दें ज्यादा कीमत?

    आपको बता दें कि परीक्षाओं को रद्द करने वाली जनहित याचिका को इससे पहले जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की पीठ ने 28 मई को स्थगित कर दी थी। वहीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 23 मई को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग की गई थी, जिसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया था कि एग्जाम की तारीखों पर 1 जून को फैसला किया जा सकता है।

    English summary
    Supreme Court Hearing on CBSE Class 12 Board Exam 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X