• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेप आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, आरोपमुक्त करने की याचिका खारिज

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केरल में नन बलात्कार मामले में आरोपी जालंधर के पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने खुद को आरोपमुक्त करने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने फ्रैंको मुलाक्कल की आरोप मुक्त करने की याचिका बुधवार को खारिज करते हुए उनको मुकदमे का सामना करने का निर्देश दिया है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस रामासुब्रमणियन की पीठ ने याचिका पर सुनवाई के दौरान बिशप के वकील से कहा, हम मामले के गुण-दोष पर कोई टिप्पणी नहीं कर रहे लेकिन आरोप मुक्त करने की याचिका खारिज कर रहे हैं।

Supreme Court dismisses discharge plea of rape accused Bishop Franco Mulakkal

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

मुलाक्कल ने केरल उच्च न्यायालय से भी बलात्कार मामले में खुद को आरोप मुक्त करने की मांग की थी। फ्रेंको ने अपनी याचिका में दावा किया था कि उसे दोषी साबित करने के लिए सबूतों की कमी है। उसके खिलाफ दर्ज बयानों में विरोधाभास है। ऐसे में केस को आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं है। केरल हाईकोर्ट ने सात जुलाई को मुक्त करने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। मुलाक्कल ने अपनी सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में केरल हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें राहत ना देते हुए याचिका खारिज कर दी है।

मुलाक्कल के खिलाफ केरल में डायोसिस की नन ने जून 2018 में रेप की शिकायत की थी। 43 साल की बलात्कार पीड़िता नन पंजाब स्थित मिशनरी ऑफ जीसस मण्डली की सदस्य है। नन ने अपनी शिकायत में कहा था कि बिशप ने 2014 से 2016 के दौरान उसका यौन शोषण किया। जिसके बाद केरल के कोट्टायम में उसके खिलाफ बलात्कार, अप्राकृतिक यौनाचार करने और धमकाने का मामला दर्ज हुआ था। केरल पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने कई दौर की पूछताछ के बाद सितंबर 2018 में मुलाक्कल को गिरफ्तार किया था। डेढ़ महीने बाद उसको मामले में जमानत मिल गई थी। इसके बाद उसने खुद को आरोपमुक्त करने की याचिका पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में दायर की।

ये भी पढ़िए- बिहार के पुलिस अफसर को क्वारंटाइन करने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मुंबई पुलिस ने दिया गलत मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme Court dismisses discharge plea of rape accused Bishop Franco Mulakkal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X