• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गायत्री प्रजापति को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

|

नई दिल्ली। अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया। गायत्री प्रजापति बलात्कार के मामले में एक साल से ज़्यादा से जेल में बंद हैं। यह पहली बार नहीं है जब गायत्री प्रजापति के कोर्ट द्वारा जमानत याचिका खारिज की गई है। बुधवार को प्रजापति की याचिका के विरोध में उत्तर प्रदेश सरकार की दलील थी, कि प्रजापति के खिलाफ काफी सबूत मिले है।

 Gayatri Prajapati

वहीं अभी पीड़िता और अहम गवाहों के कोर्ट में बयान दर्ज होना बाकी है। अगर प्रजापति जेल से बाहर आते हैं तो वे सूबतों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को डरा धमका सकते हैं। अभियोजन पक्ष के वकील की दलील को मानते हुए सर्वोच्च अदालत ने गायत्री प्रजापति की याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट का यह फैसला पूर्व मंत्री के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

गौरतलब है कि चित्रकूट की एक महिला से रेप और उसकी नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान गिरफ्तार कर लिए गए थे। तब से वह जेल में ही बंद हैं। फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा। बताते चलें कि गायत्री प्रजापति पर आय से अधिक संपत्ति रखने, अवैध कब्जे, अवैध खनन सहित कई संगीन आरोप लग चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme Court dismissed the bail plea of former Uttar Pradesh Minister Gayatri Prajapati in a rape case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X