• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रैक्टर परेड हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार, मीडिया को लेकर याचिका भी की खारिज

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा और तोड़फोड के मामले में दखल से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने 26 जनवरी को आईटीओ और लालकिले में हुए घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराने की मांग वाली याचिका को खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता इसको लेकर सरकार से जवाब मांग सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को उस याचिका को भी खारिज कर दिया है, जिसमें मीडिया को ये आदेश देने की मांग की गई थी कि बिना किसी आधार किसानों के लिए आतंकवादी जैसे शब्दों का इस्तेमाल ना हो।

Supreme Court dismiss petitions demanding investigation 26 jan tractor rally violence and direction to the media not to declare farmers as terrorists

सुप्रीम कोर्ट में 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल हुई हैं। इन याचिकाओं में दिल्ली में आयोजित ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत जज की अध्यक्षता में जांच की मांग की गई है।

    Tractor Parade Violence Case : Supreme Court ने जांच मे दखल देने से किया इनकार | वनइंडिया हिंदी

    चीफ जस्टिस जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमण्यन की बेंच में इस मामले पर बुधवार को सुनवाई करते हुए इन याचिकाओं को खारिज कर दिया। बेंच ने कहा, अदालत फिलहाल इसमें कोई दखल नहीं देंगी। हमें लगता है कि पुलिस और सरकार को जांच करने देना चाहिए। सरकार के लोगों की ओर से जो बयान आए हैं, उससे लगता है कि मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और कानून अपना काम करेगा। अदालत ने याचिकाकर्ता को इसको लेकर सरकार को ज्ञापन देने को कहा है।

    मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर भी याचिका

    एक अन्य याचिका सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन की मीडिया में रिपोर्टिंग को लेकर भी दायर की गई थी। इसमें कहा गया था कि मीडिया का बड़ा तबका किसानों को गलत तरह पेश कर रहा है और उनके लिए आंतकी जैसे शब्द तक इस्तेमाल हो रहे हैं। अदालत ने याचिका को खारिज करते हुए मीडिया को कोई दिशा निर्देश देने से इनकार कर दिया।

    पीएम मोदी पर शिवसेना का हमला, कहा- आंदोलनकारी किसानों को सड़क पर मरने देना तिरंगे का असली अपमान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Supreme Court dismiss petitions demanding investigation 26 jan tractor rally violence and direction to the media not to declare farmers as terrorists
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X