• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिंदगी से लड़ रहे अबु बकर को चाहिये आपकी मदद

नई दिल्ली। मात्र 6 महीने का अबु बकर जन्‍मजात ह्रदय विकार के कारण डेढ़ महीने से दिल्‍ली के अपोलो अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती है। इस बीमारी में अबु के दिल और आसपास की नसें एक-दूसरे से उलझी हुईं हैं और इसे ओपन सर्जरी द्वारा ठीक किया जाना है। इस परेशानी के चलते अबु बकर को तेज़ बुखार है और निमोनिया के लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं, उसे ठीक से सांस लेने में भी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

तड़प रहा है घर का चिराग, रो-रोकर मां का बुरा हाल

वहीं दूसरी तरफ उसकी मां उसे दूध भी उसके होठों को पकड़कर चम्‍मच से पिलाने की कोशिश करती है। 6 माह का मासूम अबु बकर बेहद दर्द में है।

अबु बकर को चाहिए आर्थिक मदद

अबु बकर को चाहिए आर्थिक मदद

अबु बकर के पिता मो. इमरान मुरादाबाद की एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और अपने बेटे के इलाज के लिए वो अपनी पत्‍नी के साथ दिल्‍ली में शिफ्ट हो गए हैं। इमरान अपने परिवार में अकेले कमाने वाले हैं और उनकी मासिक आय मात्र 10,000 रुपए है। इसमें तो इमरान मुश्किल से ही अपने परिवार का पेट भर पाते हैं और घर का किराया दे पाते हैं। अबु के पहले ऑपरेशन के लिए उसके पिता इमरान अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के घर मदद मांगने गए थे।

अबु बकर की कीजिए मदद, उसे भी जीने का हक है...

 सर्जरी के लिए 3.5 लाख रुपए की जरुरत है

सर्जरी के लिए 3.5 लाख रुपए की जरुरत है

किसी तरह वो 3.5 लाख रुपए जमा कर पाए थे जिससे इलाज शुरु हो पाया। पहली सर्जरी तो सफल हुई लेकिन अगले दो ऑपरेशनों के लिए अबु बकर के पिता के पास पैसे नहीं है। इमरान ने अपने बच्‍चे के इलाज को ही अपनी ज़िंदगी का मकसद बना लिया है और उन्हें अभी उसकी सर्जरी के लिए 3.5 लाख रुपए की जरुरत है। इसके लिए इमरान ने इंपैक्‍टगुरु डॉट कॉम पर एक ऑनलाइन अनुदान संचय (ऑनलाइन फंडरेज़र) शुरु किया है।

अबु बकर की जिंदगी अजनबी लोगों के रहम और साथ पर निर्भर है

अबु बकर की जिंदगी अजनबी लोगों के रहम और साथ पर निर्भर है

इमरान का कहना है कि वो जिस किसी को भी जानते थे उनसे मदद के लिए अपील कर चुके हैं। अब अबु बकर की ज़िन्दगी अजनबी लोगों के रहम और साथ पर निर्भर है जो उसकी मदद के लिए आगे आ सकें। इसी वजह से उन्‍होंने क्राउड फंडिंग शुरु की है ताकि अबु बकर की ओपन हार्ट सर्जरी हो सके।

6 महीने के अबु बकर की मदद कीजिए

6 महीने के अबु बकर की मदद कीजिए

अबु बकर को बचाने के लिए आप दान कर सकते हैं और इस कहानी को दूसरों के साथ शेयर कर बाकी लोगों तक भी इमरान की अपील को पहुंचाने में सपोर्ट कर सकते हैं।

हर पल लड़ रहा है सांसों के लिए अबु बकर

अबु बकर को भी जीने का हक है, कीजिए उसकी मदद, बचाइए एक घर के चिराग को

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X