• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहरुख-गौरी पर हुई ED की कारवाई, 70 करोड़ की संपत्ति जब्त, जानिए क्या है मामला?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के चाहनेवालों के लिए एक बुरी खबर है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज और शाहरुख -गौरी खान और जूही चावला के पति जय मेहता की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े तीन संस्थाओं की 70.11 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अवैध तरीके से धन लेने के आरोप में जब्त कर लिया है, आपको बता दें कि यह रोज वैली ग्रुप के घोटाले से जुड़ा मामला है।

    Shahrukh khhan,Gauri Khan पर ED का शिकंजा, जब्त हुई करोड़ों की Property| वनइंडिया हिंदी
    रोज वैली ग्रुप घोटाला

    रोज वैली ग्रुप घोटाला

    ईडी का कहना है कि कि उन कंपनियों और व्यक्तियों की संपत्तियों को जब्त किया है, जिन्हें रोज वैली ग्रुप से फंड मिलता था, मल्टीपल रिसॉर्ट्स, सेंट जेवियर्स कॉलेज और KRSPL के बैंक खाते प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जब्त किए गए हैं।

    यह पढ़ें: क्या अनिल कपूर और दाऊद इब्राहिम के बीच थी दोस्ती?, भड़कीं सोनम कपूर ने दिया ये जवाबयह पढ़ें: क्या अनिल कपूर और दाऊद इब्राहिम के बीच थी दोस्ती?, भड़कीं सोनम कपूर ने दिया ये जवाब

    शाहरुख की प्रतिक्रिया का इंतजार

    शाहरुख की प्रतिक्रिया का इंतजार

    गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की क्रिकेट टीम है और इसके निदेशकों में अभिनेता शाहरुख खान, गौरी खान के साथ-साथ जूही चावला के पति जय मेहता शामिल हैं, फिलहाल इस बारे में अभी शाहरुख खान की ओर से कुछ कहा नहीं गया है।

     क्या है रोजवैली घोटाला?

    क्या है रोजवैली घोटाला?

    गौरतलब है कि रोजवैली ग्रुप ने हॉलिडे मेंबरशिप स्कीम के नाम पर लोगों को ज्यादा रिटर्न देने का झांसा देकर करीब एक लाख निवेशकों को 15 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया है, रोजवैली ग्रुप के प्रबंध निदेशक शिवमय दत्ता इस घोटाले के मास्टरमाइंड बताए जाते हैं। रोज वैली ग्रुप ने लोगों को दो अलग-अलग स्कीम का लालच देकर पैसा हड़पा है।

    यह पढ़ें: Coronavirus: 'कोरोना वायरस' को दूर करने चीन पहुंचीं राखी सावंत, कहा-नासा से मंगाई है दवाईयह पढ़ें: Coronavirus: 'कोरोना वायरस' को दूर करने चीन पहुंचीं राखी सावंत, कहा-नासा से मंगाई है दवाई

    English summary
    Shahrukh Khan's wife Gauri Khan and actress Juhi Chawla's husband Jay Mehta, ED has attached Rs 70 crore bank accounts of KKRand others in connection with the Rs 17,520 crore Rose Valley chit fund scam probe.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X