• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दवा की ओवरडोज से हुई सुनंदा की मौत, SDM ने जांच के आदेश

|

Sunanda Pushkar
नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत जहर से हुई। पुष्कर की मौत की जांच कर रहे अनुमंडल दंडाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में यह कहा है। यह रिपोर्ट मंगलवार को जारी की गई है। अनुमंडल दंडाधिकारी आलोक शर्मा ने पुलिस से विषाक्तता का कारण पता करने और जांच में यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का। शर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सुनंदा की मौत जहर के कारण हुई है। लेकिन विसरा रिपोर्ट आने के पहले यह कहना जल्दबाजी होगी कि उन्होंने जहर खाया था या जो दवाएं उन्होंने ली उसी ने जहर का काम कर दिया।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से रिपोर्ट हासिल करने वाले दंडाधिकारी ने तथ्यों का खुलासा करने से यह कहते हुए मना कर दिया कि रिपोर्ट मुहरबंद है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के निष्कर्षो को देखते हुए मैंने सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच करने का आदेश दिया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सोमवार को अनुमंडल दंडाधिकारी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी गई जिसमें कहा गया है कि तय से ज्यादा मात्रा में दवा लेने के कारण सुनंदा की मौत हुई। सूत्रों ने कहा कि सुनंदा के शरीर पर एक दर्जन से ज्यादा चोट के निशान पाए गए और उसे 'हाथापाई' के निशान के रूप में माना गया है।

सुधीर के गुप्ता के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल ने पोस्टमार्टम किया। शुक्रवार को सुनंदा एक होटल में मृत पाई गई थी। पुलिस को जांच के दौरान सुनंदा के कमरे से अल्प्रैक्स के स्ट्रिप मिले थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अत्यधिक मात्रा में ऐसी औषधि का सेवन करने से दिमाग पर असर पड़ सकता है और व्यक्ति गंभीर मूच्र्छा की स्थिति में जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary

 In a major development in Sunanda Pushkar's death, SDM who is heading the inquest has said that Sunanda died of poisoning.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X