• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुकमा पुलिस ने बारूदी सुरंग विस्फोट मामले में 12 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

By Vikashraj Tiwari
|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने किस्टाराम बारूदी सुरंग विस्फोट मामले में शामिल 12 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये नक्सली 13 मार्च को सुकमा में CRPF जवानों पर हमले में शामिल थे। इस घटना में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हुए थे और दो अन्य घायल हुए थे। सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि जिला बल, डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने एक अभियान के दौरान 12 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सुकमा पुलिस ने बारूदी सुरंग विस्फोट मामले में 12 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

मीणा ने बताया कि नक्सलियों पर 13 मार्च को जिले के किस्टराम और पलोड़ी गांव के बीच जंगल में बारूदी सुरंग निरोधक वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल रहने का आरोप है। आपको बता दें , नक्सली हमले के शिकार हुए जवान सीआरपीएफ के जवान जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, जब करीब 100 नक्सलियों ने घात लगाकर पहले उन्हें आईईडी ब्लास्ट से निशाना बनाया और फिर अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद इनकी तलाश शुरू की गई थी। बाद में एक अभियान चलाकर 12 नक्सलियों को गिरफतार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। इस मामले में अब तक 19 नक्सलियों को गिरफतार कर लिया गया है।

बता दें कि बीते 13 मार्च को नक्सलियों ने योजनाबद्ध तरीके से सुकमा जिले के किस्ताराम एरिया में आईईडी ब्लास्ट कर 'एंटी लैंडमाइन व्हीकल' को उड़ा दिया था।इसके बाद उन्होंने सीआरपीएफ की पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग भी की थी। उस समय सीआरपीएफ की 212 बटालियन की पेट्रोलिंग पार्टी के जवान किस्ताराम से पलोदी की ओर जा रहे थे। घटना में मौके पर ही 9 जवान शहीद हो गए थे। घटना के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सलियों की करतूत पर क्षोभ व्यक्त करते हुए शहीद हुए जवानों के प्रति शोक संवेदना जताई थी।

ब्लैक बोर्ड पर सुसाइड नोट लिख शिक्षक ने रिटायरमेंट के एक दिन पहले क्लासरूम में खुद को लगाई आग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sukma police arrested 12 naxalites in district
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X