• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में फिर से शुरू की जाएगी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 11 नवंबर से उपनगरीय सेवाएं फिर से शुरू की जाएंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी देते हुए कहा रेलवे "पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ यात्री सुविधा बढ़ाएगा और लोगों के लिए सहज यात्रा की सुविधा प्रदान करेगा।"

train

बता दें ये घोषणा पिछले कुछ दिनों में रेलवे अधिकारियों और राज्य सरकार के अधिकारियों के बीच कई बैठकों के बाद हुई है। कोरोना महामारी के कारण सेवाओं को सात महीने से अधिक के लिए निलंबित कर दिया गया है। पिछले कुछ हफ्तों से, उपनगरों के विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसके कारण ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया गया था।

9 नवंबर को जारी किए जाएंगे मानक

गाड़ियों के चलने की एक विस्तृत मानक प्रक्रिया 9 नवंबर को घोषित की जाएगी। ट्रेनों को मौजूदा समय सारणी के अनुसार चलाया जाएगा। यह सुझाव दिया गया था कि केवल 10 से 15% ट्रेनें चलेंगी, लेकिन बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि भीड़ के नियंत्रण के लिए और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए अधिक संख्या में अधिक संख्‍या में ट्रेने चलानी होगी। तीनों डिवीजनों में सेवाएं चलेंगी - हावड़ा डिवीजन में 100, खड़गपुर डिवीजन में 34 और सियालदह डिवीजन में 224।

ममता बनर्जी ने किया दी थी ये सलाह

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने और महामारी के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे को और ट्रेनें चलानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव सुरक्षा व्यवस्था के बारे में रेलवे से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में दुर्गा पूजा त्योहार मनाए जाने के बावजूद संक्रमण में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है और निर्वहन दर 88.88% तक पहुंच गई है।

Indian Railway: रेलवे आपके घर से ट्रेन तक पहुंचाएगी सामान, जानें कैसे मिलेगी ये सुविधा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Suburban train services to be resumed in West Bengal from November 11
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X