• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान से 'चीनी के बदले सीमेंट' पर स्वामी का सरकार पर निशाना, देश में मौजूद पाक लॉबी का बताया जिम्मेदार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रण्यन स्वामी इस समय मोदी सरकार पर विदेश नीति को लेकर लगातार हमलावर हैं। अब स्वामी ने पाकिस्तान के साथ भारत के व्यापारिक रिश्ते बहाल करने के फैसले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। स्वामी ने ट्वीट में कहा है कि भारत से चीनी और कॉटन के बदले पाकिस्तान हमें सीमेंट देना चाहता है जबकि देश में अधिकांश मात्रा में सीमेंट अधिशेष है। स्वामी ने इसके पीछे भारत में मौजूद पाकिस्तान लॉबी को जिम्मेदार ठहराया है।

Subramanian Swamy

दक्षिण में है सीमेंट अधिशेष
स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान चीनी और कपास के बदले सीमेंट देकर भुगतान करना चाहता है। स्वामी ने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उत्तर भारत में सीमेंट की कमी है। स्वामी ने इसका उपाय भी बताया कि दक्षिण भारत में सीमेंट काफी अतिरिक्त सीमेंट है और सरकार चाहे तो इसे उत्तर भारत के लिए मंगाकर इस कमी को पूरा कर सकती है लेकिन भारत में मौजूद पाकिस्तान के समर्थक ऐसा नहीं होने देंगे।

स्वामी ने ट्वीट में लिखा "हमसे चीनी और कपास खरीदने वाला पाकिस्तान बार्टर भुगतान के रूप में सीमेंट के अपने विशाल अधिशेष को भेजना चाहता है। उत्तर भारत में सीमेंट की कमी है लेकिन दक्षिण में बड़ा अधिशेष है। इसलिए अगर रेलवे माल भाड़े की दर कम करे तो भारत पर्याप्त रूप से आत्मनिर्भर हो सकता है लेकिन भारत में पाक लॉबी ऐसा होने नहीं देगी।"

मरता क्या ना करता: पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक रिश्ते किए बहाल, चीनी और कॉटन खरीदी को दी मंजूरीमरता क्या ना करता: पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक रिश्ते किए बहाल, चीनी और कॉटन खरीदी को दी मंजूरी

English summary
Subramanian Swamy says pak lobby behind india pakistan new trade opening
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X