• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले- गैर-BJP शासित एकजुट होकर विदेश से ऑर्डर करें वैक्‍सीन, बिल मोदी को भेज दें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 मई: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी हमेशा ही अपने ट्वीट और बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी को लेकर सभी गैर-भाजपा शासित राज्यों को सलाह दी है। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने गैर-भाजपा शासित राज्यों को वैक्सीन की आपूर्ति के लिए एक साथ आने यानी एकजुट होने की सलाह दी है। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अग्रिम चेतावनी देनी चाहिए कि कोविड-19 वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति न मिलने से सभी गैर-भाजपा शासित राज्य एकजुट हो सकते हैं। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने सलाह दी है कि सभी विपक्षी राज्य एकजुट होकर विदेश ने वैक्सीन ऑर्डर करें और उसका बिल मोदी सरकार को भेज दें।

    Subramanian Swamy की Non BJP States को सलाह, एकजुट होकर विदेश से ऑर्डर करें Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    Subramanian Swamy

    सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने रविवार (23 मई) को अपने एक ट्वीट में लिखा,''मोदी सरकार को यह आगाह कर देना चाहिए कि वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति न मिलने से निराश सभी गैर भाजपा राज्य एकजुट होकर विदेशों से थोक ऑर्डर में वैक्सीन के लिए बातचीत करेंगे और इसका बिल केंद्र सरकार को भेज सकते हैं। मोदी सरकार राजनीतिक रूप से इन बिलों का भुगतान करने से इनकार करने का जोखिम नहीं उठा सकती है।''

    Subramanian Swamy

    बता दें कि हाल ही में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने राज्‍यों को ग्‍लोबल टेंडर जारी कर सीधे विदेश से वैक्सीन का थोक ऑर्डर लेने को कहा है। इस दिशा में दिल्ली, पंजाब समेत कई गैर-बीजेपी शासित राज्यों ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किए हैं। दिल्ली, झारखंड, पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों ने कहा है कि उनके यहां वैक्सीन की कमी है और जिसकी वजह से वह 18+ वालों का वैक्सीनेशन अभियान रोक रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कोविड-19 वैक्सीन की कमी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र भी लिखा था।

    ये भी पढ़ें- भारत ने ग्लोबल मार्केट से कोरोना वैक्सीन खरीदने की प्रक्रिया में काफी देरी की, टॉप वायरोलॉजिस्ट ने कही ये बातये भी पढ़ें- भारत ने ग्लोबल मार्केट से कोरोना वैक्सीन खरीदने की प्रक्रिया में काफी देरी की, टॉप वायरोलॉजिस्ट ने कही ये बात

    राज्‍यों को ग्‍लोबल टेंडर जारी करने की नीति को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना हो रही है। इस पॉलिसी को लेकर केंद्र सरकार विपक्षी राज्यों के निशाने पर आ गई है। गैर-बीजेपी शासित राज्यों का आरोप है कि देश में वैक्सीन की कमी को पूरा करने में सरकार असफल रही है।

    English summary
    Subramanian Swamy advised all non BJP states on supply of coronavirus vaccine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X