• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व वित्त सचिव सुभाष गर्ग का खुलासा- मंत्रालय से बाहर करना चाहती थीं निर्मला सीतारमण, इसलिए दिया था इस्तीफा

|

नई दिल्ली। एक साल पहले वित्त मंत्रालय से इस्तीफा देने वाले पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने अपने रिजाइन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी सुभाष चंद्र ने अपने बयाने में वर्तमान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से संबंध अच्छे नहीं होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण मुझे वित्त मंत्रालय करना चाहती थीं इसलिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन किया था।

Subhash Garg revealed Nirmala Sitharaman wanted to leave the finance ministry

गौरतलब है कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय सौंपा गया, इससे पहले यह विभाग दिवंगत केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के पास था। शनिवार को दिए अपने एक बयान में पूर्व वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने आरोप लगाया कि नए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उनका तबादला करवा दिया। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली से संबंध अच्छे थे लेकिन मोदी-2.0 सरकार में वित्त मंत्री बनीं निर्मला सीतारमण से उनके रिश्ते बिगड़ते चले गए। बता दें कि गर्ग को जुलाई 2019 में वित्त मंत्रालय से बिजली मंत्रालय में स्थानातंरित किया गया था।

निर्मला सीतारमण की घोषणा से सिर्फ़ सरकारी कर्मचारियों को ही फ़ायदा या प्राइवेट सेक्टर के लिए भी है कुछ?

इस दबादले के बाद गर्ग स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया जिसके बाद 31 अक्टूबर 2019 को उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया। सुभाष चंद्र गर्ग ने एक ब्लॉग में लिखा, 'पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के बाद वित्त मंत्रालय में पदभार संभालने के एक महीने के भीतर ही निर्मला सीतारमण मेरे तबादले पर जोर देने लगी थीं। यह जून 2019 का समय था। सामान्य स्थिति में मेरा सेवाकाल आज यानी 31 अक्टूबर, 2020 को समाप्त होता लेकिन मुझे समय से पहले ही रिटायरमेंट लेना पड़ा। मैं वित्त मंत्रालय से कहीं बाहर काम नहीं करना चाहता था और नई वित्त मंत्री के साथ मेरे अच्छे और परिणामदायक संबंध नहीं बन सके थे।' गर्ग ने अपने ब्लॉग में दिवंगत केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की काफी तारीफ की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Subhash Garg revealed Nirmala Sitharaman wanted to leave the finance ministry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X