• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाभारत के पांडवों की इस नेकर-टीशर्ट में फोटो हुई वायरल, देखें वो फोटो जिसने जमकर बटोरी सुर्खियां

|

मुंबई। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस बीच लोगों के मनोरंजन का ध्यान रखने के लिए एक बार फिर टेलीविजन पर 80 के दशक के सीरियल का प्रसारण किया जा रहा है। इन सीरियलों में आध्यात्मिक सीरियल 'महाभारत' लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सीरियल के कलाकार भी काफी चर्चा में बने हुए हैं। साथ ही खुद से जुड़े किस्से भी सुना रहे हैं तो कोई पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इसी क्रम में महाभारत के पांच पांडव की कूल लुक में फोटो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं।

कूल लुक में फोटो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं

कूल लुक में फोटो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस बीच लोगों के मनोरंजन का ध्यान रखने के लिए एक बार फिर टेलीविजन पर 80 के दशक के सीरियल का प्रसारण किया जा रहा है। इन सीरियलों में आध्यात्मिक सीरियल 'महाभारत' लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सीरियल के कलाकार भी काफी चर्चा में बने हुए हैं। साथ ही खुद से जुड़े किस्से भी सुना रहे हैं तो कोई पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इसी क्रम में महाभारत के पांच पांडव की कूल लुक में फोटो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं।

इंस्‍टाग्राम पर शेयर की ये तस्‍वीर

इंस्‍टाग्राम पर शेयर की ये तस्‍वीर

दूरदर्शन पर री टेलीकास्‍ट हो रहे महाभारत धारावाहिक में पांडवों की एक ऐसी ही तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें सभी एक्‍टर काफी डिफे्ंट लुक में नजर आ रहे हैं। इंस्‍टाग्राम पर @mahabharat1988 के नाम से एक अकाउंट ने ये तस्‍वीर साझा की है, जिसमें पांडव का किरदार निभाने वाले पांचों एक्‍टर शॉट्र्स और टिशर्ट में नजर आ रहे हैं। ये तस्‍वीर 'शोटाइम' मैगजीन की है, जो 1989 में प्रकाशित हुई थी। इस तस्‍वीर में गजेंद्र चौहान (युद्धिष्ठिर), प्रवीण कुमार (भीम), फिरोज खान (अर्जुन), समीर चितेरा (नकुल) और संजीव चितेरा (सहदेव) एक साथ नजर आ रहे हैं।

94 एपिसोड प्रसारित हुई थी महाभारत

टेलीविजन पर वापसी के बाद से ही इस सीरियल की चर्चा बनी हुई है। दर्शकों को ये री-टेलीकास्‍ट काफी पसंद आ रहा है। महाभारत एक लंबी टीवी सीरीज था, जिसके 94 एपिसोड प्रसारित किए गए थे। यह शो 1988 से 1990 तक चला था। महाभारत ने टीवी जगत में लोकप्रियता के नए आयाम स्थापित किए थे।

23 हजार लोगों के बीच फिरोज खान का अर्जुन के लिए हुआ था सलेक्शन

23 हजार लोगों के बीच फिरोज खान का अर्जुन के लिए हुआ था सलेक्शन

23 हजार लोगों में हुआ चयन सीरियल में अभिनेता फिरोज खान ने अर्जुन का किरदार निभाया था। इस रोल के लिए 23 हजार लोगों का ऑडिशन लिया गया था। इसके बाद फिरोज खान का चयन किया गया। फिरोज को भी अर्जुन के किरदार में इतना पसंद किया गया कि उन्होंने अपना नाम फिरोज खान से अर्जुन ही रखा लिया था। आज भी फिरोज खान को अर्जुन के नाम से ही जाना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक 'महाभारत' के पटकथा और संवाद लेखक डॉ राही मासूम रजा ने फिरोज से कहा था कि '23 हजार लोगों में चयन हुआ है। ऐसे में अर्जुन नाम ही होना चाहिए।'

 ऐसे सदा के लिए अर्जुन बन गए फिरोज खान

ऐसे सदा के लिए अर्जुन बन गए फिरोज खान

हमेशा के लिए अर्जुन बन गए फिरोज खान डॉ राही मासूम रजा ने फिरोज से ये भी कहा था कि 'वह अर्जुन जैसे ही लगते हैं और इंडस्ट्री में भी कोई इस नाम से नहीं है।' इस तरह 'महाभारत' से फिरोज खान हमेशा के लिए अर्जुन बन गए। फिरोज खान ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, 'जब भी मैं प्रड्यूसर को फोन करता था तो वो सोचते थे कि मैं फिरोज खान हूं। जब मैं उन्हें ये बताता था कि मैं कौन हूं तो वो मुझे कहते थे कि बाद में फोन करेंगे और मुझे अपमानित महसूस होता था। चोपड़ा साहब और डॉक्टर रजा ने कहा कि अर्जुन मेरा नया नाम होना चाहिए। यह मुझे वह सब कुछ दे गया जिसका मैंने सपना देखा था। और यहां तक ​​कि मेरी मां ने मुझे अर्जुन बुलाना शुरू कर दिया।'

'रामायण' की 'सीता' अब निभाना चाहती हैं ये रोल, बोली दिल की बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Stylized photo of 'Pandavas' of Mahabharata went viral, all seen in 'Nikkar-Tshirt'
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X