• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: बोर्ड की परीक्षा के दौरान कपड़े उतरवाकर हुई चेकिंग, व्यथित बच्ची ने की खुदखुशी

|

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में बोर्ड की परीक्षा के दौरान एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां बोर्ड की परीक्षा के दौरान नकल पर रोक लगाने के लिए उड़नदस्ता की टीम ने छात्र- छात्राओं के कपड़े तक उतरवा दिए। ऐसे में खुद के और साथ परीक्षा दे रही छात्राओं के साथ ऐसी हरकत होते देख दसवीं की एक छात्रा ने व्यथित होकर खुदखुशी कर ली।

students got stripped for checking during board exam, girl took extreme step

ये घटना जशपुर के बगीचा विकासखंड के पंडरापाठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की है जहां 1 मार्च को आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर जांच के लिए उड़नदस्ता टीम परीक्षा केंद्र पर पहुंची। यहां छात्र और छात्राओं को अलग कमरे में ले जाकर उनके कपड़े उतारकर जांच की गई। जांच पूरी किए जाने पर एक छात्र को रजिस्ट्रिगेट किए जाने पर कार्रवाई भी की गई। इस अनोखी जांच प्रक्रिया से छात्र छात्राओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जांच के बाद परीक्षा का दौरान बच्चे काफी डरे हुए थे। एक बच्ची इतनी अधिक व्यथित कहो गई को उसने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

आत्म हत्या करने वाली बच्ची विशिष्ट पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार से बताई जा रही है। 4 तारीख को अगली परीक्षा के दिन बेटी की आत्महत्या कर लेने पर परिवार के लोग इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे है। इससे पहले मृत लड़की ने अपने भाई को स्कूल में हुई इस जांच के बारे में बताया था। एसडीएम डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि मामला संवेदनशील है और बच्चों पर इसका गलत असर पड़ता है। उन्होंने जांच कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

63,000 CCTV के नीचे 63,615 कमरों में होगी 18 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स की परीक्षा, यह भी जानिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
students got stripped for checking during board exam, girl took extreme step
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X