• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: RSS नेता के स्कूल में बच्चों से री-क्रिएट कराया गया ‘बाबरी विध्वंस' का सीन, किरण बेदी थीं मौजूद

|
Google Oneindia News

मंगलुरू। कर्नाटक में आरएसएस द्वारा संचालित किए जा रहे एक स्कूल में बच्चों द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना को रि-क्रिएट किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना में सबसे अहम बात यह है कि, जिस वक्त इस नाटक का मंचन हो रहा था उस समय कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी भी मौजूद थीं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं।

बच्चों से कराया बाबरी मस्जिद विध्वंस का रिक्रिएशन

बच्चों से कराया बाबरी मस्जिद विध्वंस का रिक्रिएशन

रविवार को मंगलुरू स्थित श्री राम विद्या केंद्र स्कूल में स्पोर्ट्स फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन्हीं कार्यक्रमों में से एक में स्कूली बच्चों द्वारा एक पोस्टर में बाबरी मस्जिद का ढांचा लगाया गया और उसे प्ले के दौरान ढहा दिया गया। इसके बाद वहां पर राम मंदिर वहीं बनेगा और जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए। श्री राम विद्या केंद्र नाम का यह स्कूल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े प्रभाकर भट्ट का है। प्रभाकर भट्ट आरएसएस की दक्षिण मध्य क्षेत्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बताए जा रहे हैं और स्कूल का संचालन करते हैं।

श्रीराम के नारे लगाकर बच्चे पोस्टर पर कूदते दिखे

श्रीराम के नारे लगाकर बच्चे पोस्टर पर कूदते दिखे

जो वीडियो सामने उसमें दिख रहा था कि, एक उद्घोषक संरचना को ध्वस्त किए जाने के दौरान लोगों के उत्साह बढ़ा रहा है। उद्घोषक उस ढांचे को गिराने के लिए लोगों ने किसी भी उस चीज़ का इस्तेमाल किया, जो तब उनके हाथों में थी। हनुमान भक्त पूरे जोश के साथ बाबरी मस्जिद के ढांचे को गिराते हैं, बोलो, श्री रामचंद्र की जय। इसके बाद, बच्चे पोस्टर को नीचे गिराते हैं और वे उत्साह के साथ हर्ष में कूदना शुरू कर देते हैं।

 कांग्रेस ने स्कूल अथॉरिटी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस ने स्कूल अथॉरिटी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

स्कूल के इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा, पुडुचेरी की गवर्नर किरन बेदी और कर्नाटक सरकार के मंत्री एच.नागेश और शशिकला जोल्ली भी शामिल हुए। इस वीडियो को महिला कांग्रेस की सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर लवण्या बल्लाल के द्वारा भी ट्वीट किया गया है। उन्होंने लिखा, ये कैसे नफरत के बीज बोते हैं? कल प्रभाकर भट्ट के स्कूल में क्या हुआ?' इस घटना के खिलाफ विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने स्कूल अथॉरिटी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ले. जनरल मनोज मुकुंद नरवाने होंगे अगले सेना प्रमुखले. जनरल मनोज मुकुंद नरवाने होंगे अगले सेना प्रमुख

English summary
students enact the demolition of Babri Masjid at Karnataka school owned by RSS leader
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X