• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेल्फ आइसोलेशन तोड़ा तो छात्रा पर लगा 6.35 लाख जुर्माना, इंस्टाग्राम पर डाली थी फोटो

|

जर्सी। कोविड-19 के तहत जारी प्रावधानों का उल्लंघन करने पर एक छात्रा पर 6 लाख 34 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियो को नियम तोड़ने की जानकारी इंस्टाग्राम पोस्ट से हुई थी। छात्रा ब्रिटेन के मैनचेस्टर से जर्सी गई थी जहां उसे खुद को सेल्फ आइसोलेट करना था लेकिन वह इस दौरान दोस्तों से मिली और सार्वजनिक स्थानों पर भी गई।

Carys Ann

22 वर्षीय कैरी एन इंग्राम (Carys Ann Ingram) 12 अक्टूबर को अपने परिवार से मिलने मैनचेस्टर से जर्सी फ्लाइट से पहुंची थीं। उसके बाद उन्हें नियमों के मुताबिक पांच दिन बाद होने वाले दूसरे निगेटिव टेस्ट तक घर में खुद को आइसोलेट करना था। लेकिन शहर में पहुंचने के तीन दिन बाद उन्हें शॉपिंग करते पाया गया। दरअसल फ्लाइट में उनके साथ में आने वाला यात्री कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। कैरी से संपर्क कर उन्हें खुद को आइसोलेट करने और यात्रा की तिथि से 8 दिन बाद एक और टेस्ट कराने को गया था।

चार बार निकली बार

इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने बार-बार उनसे संपर्क कर उनकी स्थिति जानने की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। इस दौरान कैरी चार बार घर से बाहर गईं। पहली बार जब वह शॉपिंग के लिए गईं, दूसरी बार वह खाना खाने रेस्टोरेंट में गईं। इसके साथ ही वह एक दोस्त के घर भी गईं। जब कोविड-19 के लिए बनी टीम उनके घर पहुंची तो वहां भी नहीं मिली। आखिर में किसी तरह कैरी से फोन पर संपर्क हो सका।

दो बार लगा जुर्माना

अधिकारियों ने उन्हें दो बार नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया और 6600 पाउंड (भारतीय रुपये में 6.34 लाख रुपये) का जुर्माना राशि अदा करने का आदेश दिया। कैरी पर पहली बार 600 पाउंड जबकि दूसरी बार नियम तोड़ने पर 6000 पाउंड की जुर्माना लगाया गया। जुर्माना न अदा करने पर कैरी को 24 सप्ताह यानि छह महीने जेल में बिताने होंगे।

ट्रेसिंग टीम के अधिकारी ने बताया कि "किसी को सेल्फ आइसोलेशन के बारे में सूचित करने के बाद भी दूसरों की जिंदगी को खतरे में डाला जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह जुर्माना दिखाता है कि कानून की धज्जियां उड़ाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए किसी भी व्यक्ति को सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह के नियमों का पालन करना चाहिए।"

एली लिली की एंटीबॉडी दवा का कोरोना मरीजों पर नहीं दिखा असर, अमेरिका ने टेस्टिंग रोकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
student fined 6 lakhs for breaking covid rules posted picture on instagram
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X