• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिलेनियर स्टॉक मार्केट इन्वेस्टर का दावा, भारत में नहीं आने वाली कोरोना की तीसरी लहर, जानिए क्यों?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 22: बिलेनियर स्टॉक मार्केट इन्वेस्टर और बिजनेसमैन राकेश झुनझुनवाला को दृढ़ विश्वास है कि भारत को कोरोना की तीसरी लहर का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात कही कि तीसरी लहर की वजह से बाजार में आई मंदी को लेकर चिंतित नहीं होना पड़ेगा। राकेश झुनझुनवाला का कहना ​​​​है कि भारत में अब कोरोना की तीसरी लहर नहीं आएगी। सीएनबीसी-टीवी18 को दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा 'मैं शर्त लगा सकता हूं कि कोविड महामारी की कोई तीसरी लहर नहीं आने वाली।' उन्होंने आगे कहा कि बाजार को तीसरी लहर के चलते मंदी से घबराने की जरूरत नहीं है।

'मैं शर्त लगा सकता हूं कि नहीं आने वाली तीसरी लहर'

'मैं शर्त लगा सकता हूं कि नहीं आने वाली तीसरी लहर'

सीएनबीसी-टीवी18 को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान रेयर एंटरप्राइजेज के पार्टनर और सीईओ झुनझुनवाला ने कहा कि किसी ने भी दो लहरों की भविष्यवाणी नहीं की थी और अब हर कोई तीसरी लहर की भविष्यवाणी करने के लिए तैयार है। जिस स्पीड से वैक्सीनेशन हो रहा है और जिस रेट से हम हर्ड इम्युनिटी हासिल कर रहे हैं, मुझे कोई वजह नहीं दिखती कि थर्ड वेव आने वाली है। हालांकि झुनझुनवाला ने कहा कि भले ही कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन कुछ सुधारों की उम्मीद की जा सकती है।

 वैक्सीनेशन की स्पीड को बताया कारण

वैक्सीनेशन की स्पीड को बताया कारण

झुनझुनवाला के मुताबिक 20 जून, 2020 को भारत में अब तक कोरोना वैक्सीनेशन का कवरेज 28 करोड़ से ज्यादा हो गया है। 21 जून की सुबह 7 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार 38,24,408 सेंशन के जरिए टोटल 28,00,36,898 वैक्सीन की खुराक दी गई हैं। 30.39 लाख वैक्सीन की डोज पिछले 24 घंटों में लगाई गई है। ऐसे में अगर इसी हिसाब के वैक्सीनेशन चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर के आने के कोई आसार नहीं है। हमें कोरोना गाइडलाइन की पालनी करनी होगी।

भारतीय अर्थव्यवस्था हर संकट का सामना करने को तैयार

भारतीय अर्थव्यवस्था हर संकट का सामना करने को तैयार

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लहर हो या ना हो भारतीय अर्थव्यवस्था किसी भी तरह के संकट का सामना करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार है और मैं निश्चित रूप से अपने पैसे की शर्त लगाऊंगा कि कोई तीसरी लहर नहीं आने वाली है। सोशल मीडिया पर तमाम चतुर लोग तीसरी लहर की भविष्यवाणी कर रहे हैं और हम सभी इससे भयभीत हो रहे हैं। हमें सावधानी बरतनी चाहिए और पूरी सावधानी बरतनी चाहिए, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई तीसरी लहर आने वाली है।

यूके पहुंची कोविड -19 की तीसरी लहर, विशेषज्ञ का दावा Delta variant का है ये कहर यूके पहुंची कोविड -19 की तीसरी लहर, विशेषज्ञ का दावा Delta variant का है ये कहर

English summary
stock market investor Rakesh Jhunjhunwala strongly believes India will not face third wave of corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X