• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्टैंड अप कॉमेडियन मुनवर फारुकी को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

|

नई दिल्ली। Stand UP Comedian Munawar Faruqui gets bal: सुप्रीम कोर्ट ने स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) को जमानत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी से पहले सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया, कॉमेडियन के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर स्पष्ट नहीं थी। बता दें कि मुनव्वर को 2 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और वो जेल में बंद थे, उनपर आरोप था कि उन्होंने इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान हिंदू देवी-देवताओं के लिए गलत भाषा का इस्तेमाल किया था।

    Supreme Court से Comedian Munawar Faruqui को राहत,मिली अंतरिम जमानत | वनइंडिया हिंदी

    munawar faruqui

    जस्टिस आरएफ नरीमन ने कहा कि यह सही है कि गिरफ्तारी से पहले अर्नेश कुमार के फैसले का सही से पालन नहीं किया या। यह काफी है, एफआईआर में जो आरोप लगाए गए हैं वो स्पष्ट नहीं हैं, हमारे फैसले में जो प्रक्रिया बताई गई थी उसका पालन नहीं किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने पेशी के लिए जारी वारंट पर भी स्टे लगा दिया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश पुलिस को भी एक नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि गुरुवार को मुनव्वर ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते मुनव्वर फारुकी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था और कहा था कि सौहार्द को बढ़ावा देना संवैधानिक जिम्मेदारी है।

    बता दें कि मुनव्वर फारुकी और चार अन्य को 2 जनवरी को भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोप था कि इन लोगों ने गृहमंत्री अमित शाह और हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। इस मामले में एक और व्यक्ति को भी बाद में गिरफ्तार किया गया था। फारुकी और नलिन यादव फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और इंदौर की सेंट्रल जेल में बंद हैं। मजिस्ट्रेट कोर्ट और सेशन कोर्ट ने इन लोगों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद इन लोगों ने ऊपरी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

    इसे भी पढ़ें- Surgical Strike: ये 'नया पाकिस्तान' है, इसे घर में घुसकर पीटा जाता है, अब ईरान ने घर में घुसकर मारा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Stand UP Comedian Munawar Faruqui granted bail by Supreme Court.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X