• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्मचारी संसद परिसर में दोपहर में अब नहीं धो सकेंगे बर्तन और लंच बॉक्सः आदेश

|

नई दिल्ली। संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारियों को बुधवार को जारी एक असमान्य आदेश कहा गया है कि अब वो दोपहर में घर से लाए लंच बॉक्स और बर्तन को संसद परिसर में नहीं धो सकते हैं। लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक आंतरिक परिपत्र में कहा गया है कि प्राधिकरण ने उक्त आदेश गंभीर दृष्टिकोण को ध्यान रखकर निर्णय लिया है, क्योंकि यह देखा गया है कि अधिकारी और कर्मचारी संसद भवन परिसर के वॉश रूम में बर्तन और लंच बॉक्स धो रहे हैं।

parliament

पिछले 7-8 महीनों में पहली बार PM मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन सर्वश्रेष्ठ थाः शिवसेना

गौरतलब है प्राधिकरण द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि यह निर्णय संसद भवन परिसर में जल निकासी की रूकावट और उपयोगकर्ताओं की असुविधा के अलावा समग्र स्वच्छता और सफाई में गिरावट को देखते हुए लिया गया है। यह देखा गया है कि अब अधिक संख्या में संसद कर्मचारी घर से दोपहर का भोजन ला रहे हैं क्योंकि कैंटीन ने कोविद -19 महामारी के प्रसार से निपटने के उपायों के तहत भोजन परोसना बंद कर दिया है।

lunch

Opinion: व्हाइट हाउस का नेतृत्व करते हुए दिख रहे हैं डेमोक्रेट्स जो बाइडेन!

उत्तरी रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली कैंटीन को पहले खाना पकाने से रोक दिया गया था क्योंकि अधिकारी भीड़ से बचना चाहते थे। यहां तक कि कैंटीन में चाय और नाश्ते की सेवा जारी है, लेकिन ताजा आदेश के बाद घर से खाना लाने के लिए अधिकारियों के पास जो थोड़ा विकल्प बचा है, वह भी खत्म हो गया है। आदेश में कर्मचारियों को स्वच्छता के वांछित स्तर को बनाए रखने में सहयोग करने के लिए कहा गया है।

parliament

OMG! वायु प्रदूषण ने पिछले वर्ष ले ली 16.67 लाख लोगों की जान, 1.16 नवजात की हुई मौत

उल्लखेनीय है भारतीय संसद में 2,000 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी और 1,000 सुरक्षाकर्मी हैं। संसद की कैंटीन समिति की एक आंतरिक रिपोर्ट से पता चला है कि कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी, सांसद नहीं, ज्यादातर कैंटीन में खान खाते हैं।

दशहरे पर चीन बार्डर पर शस्त्र पूजन करेंगे राजनाथ सिंह, सिक्किम दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An unusual order issued on Wednesday to hundreds of parliament house employees said that now they cannot wash the lunch box and utensils brought from home in the afternoon in the Parliament complex. An internal circular issued by the Lok Sabha Secretariat states that the authority has decided to take the said order with a serious view, as it has been observed that officers and staff are washing utensils and lunch boxes in the wash room of the Parliament House complex.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X