तीसरे टेस्ट मैच में लंका के खिलाड़ियों की इस तस्वीर की वजह से देश को होना पड़ा शर्मिंदा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से प्रदूषण इस स्तर पर पहुंच चुका है कि अब यह देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी का विषय बन गया है। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम शानदार बल्लेबाजी कर रही है और लोग कप्तान कोहली की शानदार बल्लेबाजी को लेकर खुश भी हैं, लेकिन जब लंच के बाद लंका की टीम मैदान में उतरी तो खिलाड़ियों के मुंह पर मास्क देखकर हर किसी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यहां तक पहुंच गई कि श्री लंका के खिलाड़ियों ने प्रदूषण की शिकायत करते हुए कहा कि हमे खेलने में दिक्कत हो रही है, जिसकी वजह से खेल भी रुक गया था। आलम ये हो गया कि कई खिलाड़ियों को उल्टी तक आने लगी। 

कमेंटेटर ने भी की आलोचना

कमेंटेटर ने भी की आलोचना

लंच के बाद तमाम लंका के खिलाड़ियों के मुंह पर मास्क देखा गया, जिसे लेकर मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे आशीष नेहरा, आकाश चोपड़ा और वीवीएस लक्ष्मण ने इसकी आलोचना की। आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर दिल्ली में आपको खेलना है तो मजबूत फेफड़े लेकर आना होगा। वहीं आशीष नेहरा ने कहा कि आज दो सबसे खराब दृश्य देखने को मिला पहला जब रोहित शर्मा आउट हुए और दूसरा लंका के खिलाड़ियों के चेहरे पर मास्क।

हर कोई शर्मिंदा

हर कोई शर्मिंदा

आशीष नेहरा ने कहा कि बतौर दिल्ली का होकर यह दृश्य शर्मिंदगी भरा है, उन्होंने कहा कि प्रदूषण की वजह से ही मैं अपने परिवार के साथ कुछ दिनों के लिए मुंबई चला गया था, लेकिन यह विकल्प हर किसी के पास नहीं होता है जो मेरे पास है। ऐसे में प्रदूषण की समस्या काफी गंभीर है, इसे बेहतर करना होगा। आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस स्थिति के लिए हम सभी जिम्मेदार हैं, इसे बेहतर करना होगा। जबकि लक्ष्मण ने कहा कि यह खराब प्रचार है, इसे देखकर शर्मिंदगी महसूस होती है।

भविष्य में भी हो सकती है मुश्किल

भविष्य में भी हो सकती है मुश्किल

दिल्ली में आने वाले समय में मैच को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने सवाल खड़ा किया, उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जब भी मैच का आयोजन किया जाएगा तो इस दृश्य को जेहन में रखा जाएगा, क्या दिल्ली में प्र्दूषण की वजह से मैच कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य का भी खयाल रखना होगा। जिस तरह से अचानत लंच के बाद तमाम खिलाड़ी चेहरे पर मास्क पहनकर उतरे उसपर कमेंटेटर लक्ष्मण, नेहरा और चोपड़ा ने सवाल खड़ा किया। नेहरा ने कहा कि जो स्थिति अभी है उससे खराब सुबह थी, फिर अचानक क्यों खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान पर आए। वहीं आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम के कुछ ही खिलाड़ियों ने मास्क पहना है, सारे खिलाड़ियों ने नहीं, ऐसे में हो सकता है कि कुछ खिलाड़ियों को अस्थमा और सांस की दिक्कत हो।

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Srilanka players embarrassed India while they wear pollution mask during the match. Many player comes in the ground with the mask.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.