• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SpiceJet दिल्ली-मुंबई से लंदन की भरेगी नॉन-स्टॉप उड़ान, बजट फ्लाइट का किराया जानिए

|

नई दिल्ली- एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट भारत की पहली ऐसी लो-कॉस्ट एयरलाइन बनने जा रही है, जो दिसंबर से लंदन तक की नॉन-स्टॉप उड़ान सेवा देगी। सोमवार को स्पाइसजेट ने ऐलान किया है कि वह मुंबई और दिल्ली से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक 4 दिसंबर तक सीधी विमान सेवा शुरू करने जा रही है और इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। बता दें कि इस उड़ान सेवा के शुरू होते ही लंदन स्पाइसजेट का 10वां अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन होगा। कोरोना काल में स्पाइसजेट की फ्लाइट दोनों देशों के बीच एयर बबल समझौते के तहत अपनी सेवाएं देगी।

दिल्ली-मुंबई से लंदन की सीधी बजट उड़ान

दिल्ली-मुंबई से लंदन की सीधी बजट उड़ान

एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट दिसंबर से भारत से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए हफ्ते में तीन दिन उड़ान भरेगी। हफ्ते में दो दिन दिल्ली से और एक दिन मुंबई से स्पाइसजेट का विमान लंदन के लिए उड़ान भरेगा। 4 दिसंबर से शुरू हो रही इस इंटरनेशनल उड़ान सेवा के लिए स्पाइसजेट ने एयरबस ए330-900 नियो एयरक्राफ्ट की सेवाएं लेने का फैसला किया है। 371 सीटों वाले इस विमान में 353 इकोनॉमी और 18 बिजनेस क्लास की सीटें उपलब्ध होंगी। स्पाइसजेट के एमडी और चेयरमैन अजय सिंह ने कहा है, 'यह हमारे लिए बहुत बड़ा माइलस्टोन है और मुझे इस तथ्य पर गर्व है कि स्पाइस जेट भारत की पहली लो-कॉस्ट एयरलाइन है, जो यूके के लिए नॉन-स्टॉप ऑपरेट करेगी। हमारी सुविधाजनक टाइमिंग हमारे यात्रियों के लिए भी पूरी तरह सुविधाजनक होनी चाहिए।'

लंदन-दिल्ली-मुंबई का किराया

लंदन-दिल्ली-मुंबई का किराया

स्पाइसजेट ने दिल्ली-लंदन और मुंबई-लंदन दोनों ही रूट के लिए शुरुआती प्रमोशनल रिटर्निंग फ्लाइट का किराया 53,555 रुपये रखा है। इसमें सभी तरह के टैक्स शामिल हैं। स्पाइसजेट से दिल्ली-लंदन रूट पर एक तरफ का किराया 25,555 रुपया होगा; और मुंबई-लंदन रूट पर 28,698 रुपये लगेंगे। इस सर्विस के साथ ही स्पाइसजेट देश की पहली बजट एयरलाइन होगी जो ब्रिटेन के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने जा रही है। एयरबस ए330-900 नियो एयरक्राफ्ट बहुत ही बेहतरीन और आरामदायक विमान माना जाता है। इसकी बिजनेस क्लास की 18 सीटें 75 इंच स्पेस के साथ बहुत ही आरामदायक होगी। इसके केबिन में नए-जेनरेशन का इन-फ्लाइट एंटरटेंमेंट फीचर लगा हुआ है, जिसमें सीटों पर बड़ी स्क्रीन लगाई गई है।

हफ्ते में लंदन की 3 उड़ान

हफ्ते में लंदन की 3 उड़ान

लंदन के लिए पहली फ्लाइट 4 दिसंबर को दिल्ली से (1 बजे दिन में) उड़ान भरेगी। जबकि, वापसी में वही फ्लाइट (अगले दिन 7.55 सुबह ) दिल्ली पहुंचेगी। जबकि, मुंबई से पहली फ्लाइट 6 दिसंबर को (7.30 शाम) में लंदन के लिए रवाना होगी। जबकि, 7 दिसंबर को (शाम के 5.30 बजे) यह वापस मुंबई लौटेगी। स्पाइसजेट को यूके और यूएस में इंडियन शेड्यूल कैरियर का दर्जा मिला हुआ है। शुरू में इसे हीथ्रो एयरपोर्ट पर 1 अक्टूबर, 2020 से 23 अक्टूबर, 2020 तक स्लॉट दिया गया था। लेकिन, बाद में हीथ्रो ने इस समय को बढ़ाकर ठंड में कर दिया है। स्पाइसजेट को उम्मीद है कि इससे बिजनेस और इकोनॉमी दोनों क्लास के यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ा अवसर खुलने जा रहा है, जिससे होने वाला सफर उनके लिए हमेशा यादगार रहने वाला है। ए330-900 नियो विमान दुनिया भर के प्रमुख शहरों जैसे न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, टोरंटो, पेरिस, लंदन, टोक्यो, सिडनी, मेलबर्न, जोहान्सबर्ग, साओ पाउलो के लिए आसानी से नॉन-स्टॉप उड़ान भर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- RAISE 2020 समिट में बोले पीएम मोदी- मनुष्‍य और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की साझेदारी चमत्‍कार कर सकती हैइसे भी पढ़ें- RAISE 2020 समिट में बोले पीएम मोदी- मनुष्‍य और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की साझेदारी चमत्‍कार कर सकती है

English summary
SpiceJet to now fly non-stop from Delhi-Mumbai to London as low-cost carrier, know the fare
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X