• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Nirbhaya Case: निर्भया के दरिंदों की सुरक्षा पर हर रोज खर्च हो रहे 50 हजार रुपये

|

नई दिल्ली। निर्भया मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक, आगामी 1 फरवरी को सुबह 6 बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल संख्या-3 में चारों दोषियों को फांसी दी जानी है। इसके लिए जेल में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, गुनाहगारों को फांसी पर लटकाने के लिए 30 जनवरी को जल्लाद पवन मेरठ से आ रहा है, चारों गुनाहगारों पर जेल प्रशासन हर दिन करीब 50 हजार रुपया खर्च कर रहा है। यह खर्च उसी दिन से शुरू हो गया था, जिस दिन से कोर्ट ने इन्हें फांसी पर लटकाने के लिए डेथ वॉरंट जारी किए थे।

हर वक्त पहरा देते हैं 32 गार्ड...

हर वक्त पहरा देते हैं 32 गार्ड...

दरअसल ये खर्चा गुनाहगारों की सुरक्षा पर हो रहा है, 32 सिक्यॉरिटी गार्ड और फांसी देने के लिए किए जा रहे अन्य कई कामों में ये पैसा खर्च हो रहा है, सिक्यॉरिटी गार्ड की हर दो घंटे में शिफ्ट बदली जाती है, ताकि सुरक्षा गार्ड पूरी तरह से एक्टिव होकर काम करें।

यह पढ़ें:Nirbhaya Case: निर्भया के गुनाहगारों ने अब तक नहीं बताई अंतिम इच्छायह पढ़ें:Nirbhaya Case: निर्भया के गुनाहगारों ने अब तक नहीं बताई अंतिम इच्छा

जेल नंबर-3

जेल नंबर-3

चारों कातिलों को तिहाड़ की जेल नंबर-3 में अलग-अलग सेल में रखा गया है और हर दोषी के सेल के बाहर दो सिक्यॉरिटी गार्ड तैनात हुए हैं, इन सभी की सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। खबर ऐसी भी है कि फांसी पर चढने जा रहे निर्भया के गुनहगारों को गरुड़ पुराण सुनाने की तैयारी हो रही है।

आत्मा की शुद्दि के लिए गरूण पुराण

जेल सुधारक प्रदीप रघुनंदन ने इसके लिए महानिदेशक तिहाड़ कारागार से आज्ञा मांगी है, उन्हें मौखिक रूप ले आश्वासन मिल भी गया है लेकिन वो लिखित आज्ञा का इंतजार कर रहे हैं। वो ऐसा दोषियो को मृत्यु के मानसिक भय से मुक्ति और आत्मा की शुद्दि के लिए करना चाहते हैं।

एक दोषी की हो चुकी है मौत

एक दोषी की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि निर्भया गैंगरेप मामले में में छह दोषियों में से एक की जेल में ही मौत हो चुकी है, जबकि एक नाबालिग दोषी सजा काटकर जेल से बाहर आ चुका है, 16 दिसंबर 2012 की रात हुई इस बर्बर घटना से देश स्‍तब्‍ध रह गया था, जटिल लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद अब यह मामला अपने अंजाम तक पहुंचता दिख रहा है।

यह पढ़ें: धोखाधड़ी मामले में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर FIR, जानिए क्या है मामला?यह पढ़ें: धोखाधड़ी मामले में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर FIR, जानिए क्या है मामला?

English summary
50 thousand rupees spent everyday on Nirbhaya Gang Rape Case convicts in tihar jail said Sources.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X