• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र ने किया सम्मानित, लॉकडाउन में मजदूरों की मदद के लिए मिला ये बड़ा अवार्ड

|

नई दिल्ली: कोरोना लॉकडाउन के दौरान के दौरान अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने लाखों प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की थी। इसी की वजह से संयुक्त राष्ट्र ने सोनू सूद को 'एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' (SDG Special Humanitarian Action Award) से सम्मानित किया है। ये अवार्ड सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) ने सोनू सूद को दिया है। सोनू सूद को यह खिताब सोमवार (28 सितंबर) को एक वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया। सोनू सूद को यह सम्मान बिना किसी स्वार्थ के महामारी के वक्त लोगों की मदद के लिए दिया गया है।

    Sonu Sood को UNDP की ओर से मिला स्पेशल अवॉर्ड, मजदूरों की मदद के लिए सम्मान | वनइंडिया हिंदी
    अवार्ड मिलने पर सोनू सूद ने जताई खुशी

    अवार्ड मिलने पर सोनू सूद ने जताई खुशी

    'एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' से सम्मानित होने के बाद सोनू सूद कहा है कि वह खिताब को पाकर खुश हैं। सोनू सूद ने यह भी कहा है कि वह सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) के अभियान को सपोर्ट भी करेंगे।

    सोनू सूद ने कहा, यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत ही खास है मेरे लिए। मैं वो किया, जो मैं अपने तरीके से थोड़ा-बहुत में कर सकता था। से सब सिर्फ मैंने अपने देश की जनता के लिए किया, जो लॉकडाउन में उस वक्त परेशान थे। वो भी बिना किसी उम्मीद के। लेकिन सम्मान मिलने से अच्छा लग रहा है।

    सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम ने सोनू सूद के लिए क्या कहा?

    सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम ने सोनू सूद के लिए क्या कहा?

    सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) द्वारा सोनू सूद को खिताब देने के पहले उसमें बताया गया कि कैसे अभिनेता ने कोरोनो वायरस संकट में फंसे प्रवासियों की मदद करने, उनके लिए भोजन, बस, ट्रेन और चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था करने और उन्हें बेहतर आजीविका के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने में उनकी मदद की।

    सोनू सूद को पुरस्कार देते वक्त यूएनडीपी (UNDP) ने बयान देते हुए कहा, 'एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' अभिनेता सोनू सूद को दिया जा रहा है। एक स्वतंत्र जूरी की सिफारिश के आधार पर पुरस्कार विजेताओं का चयन किया गया। UNDP चयन में शामिल नहीं था। हम इस पुरस्कार को प्राप्त करने पर मिस्टर सोनू सूद को बधाई देते हैं और चुनौतीपूर्ण समय में लोगों की मदद करने के लिए उनके मानवीय प्रयासों की सराहना करते हैं।

    अवार्ड पाने वाले वह दूसरे भारतीय कलाकार सोनू सूद

    अवार्ड पाने वाले वह दूसरे भारतीय कलाकार सोनू सूद

    सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) का खिताब पाने वाले सोनू सूद दूसरे अभिनेता हैं। इससे पहले प्रियंका चोपड़ा को ये सम्मान मिल चुका है। उसके अलावा जेलिना जोली, लियोनार्डो डिकैप्रियो, डेविड बेकहम, एम्मा वाटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंडेरस और निकोल किडमैन को भी ये अवार्ड मिल चुका है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sonu Sood has been honoured with United Nations Development Programme's (UNDP) prestigious SDG Special Humanitarian Action Award.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X