• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनू सूद की नेकी का काम जारी, लिवर ट्रांसप्लांट के लिए फिलीपींस से भारत लाएंगे 39 मासूमों को

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने एक बार फिर बड़ा दिल दिखाते हुए अब 39 मासूम बच्चों की मदद करने का जिम्मा उठाया है। कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के बाद से सोनू सूद की नेकी का काम आज भी जारी है। अब वह फिलीपींस से 39 बच्चों को लिवर ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए भारत ला रहे हैं। इस नेक काम की जानकारी एक्टर ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है।

    Sonu Sood बने मसीहा, Liver Transplant के लिए Philippines 39 Kids को लाएंगे India | वनइंडिया हिंदी
    कोरोना काल में आम जन के मसीहा बने सोनू

    कोरोना काल में आम जन के मसीहा बने सोनू

    कोरोना काल में एक्टर सोनू सूद आम जनता के मसीहा के रूप में काफी प्रसिद्धि हासिल की है। अपने स्तर पर सोनू सूद हर जरूरत मंद की मदद कर रहे हैं, पहले तो वह सिर्फ प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा रहे थे लेकिन अब उन्होंने हर तरह की मदद देना शुरू कर दिया है। हाल ही में सोनू से बिहार के एक युवक ने मदद मांगी थी, जिसके लिए वो तुरंत राजी हो गए थे। अब सोनू ने 39 मासूम बच्चों के लिवर ट्रांसप्लांट सर्जरी कराने के जानकारी साझा की है।

    39 बच्चों का कराएंगे लिवर ट्रांसप्लांट सर्जरी

    सोनू ने अपने ट्वीट में बताया कि 39 बच्चों के लिवर ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए वह उन्हें फिलीपींस से नई दिल्ली लाने की व्यवस्था कर रहे हैं, सभी बच्चों की उम्र 1 सा 5 साल के बीच है। सोनू ने आगे बताया, 'फिलीपींस के कई बच्चे लिवर की बीमारी से पीड़ित हैं और कोरोना वायरस महामारी के चलते वह दिल्ली आकर अपनी सर्जरी कराने में भी असमर्थ थे। मैं इन अनमोल जिंदगियों को बचाना है. अगले दो दिनों में ये 39 बच्चे भारत के लिए उड़ान भरेंगे, बच्चों अपना बैग पैक करो।'

    स्टूडेंट को भेजी किताबें

    स्टूडेंट को भेजी किताबें

    हर बार की तरह सोनू सूद की इस नेकी के लिए सोशल मीडिया पर उनकी खूब प्रसंशा हो रही है। इससे पहले सोनू सूद को ट्वीट कर एक स्टूडेंट ने यूपीएससी की किताबें खरीदने में मदद मांगी थी। सोनू ने स्टूडेंट के मैसेज का रिप्लाई करते हुए उसका पता मांगा और कहा कि किताबें आपके दरवाजे तक पहुंच जाएंगी। बता दें कि कोरोना के चलते लॉकडाउन में सोनू सूद अपनी दरियादिली के लिए काफी सुर्खियों में रहे, वह आज भी लोगों की हर संभव मदद कर रहे हैं।

    विदेश में फंसे 1500 छात्रों को पहुंचाया घर

    विदेश में फंसे 1500 छात्रों को पहुंचाया घर

    बता दें कुछ दिनों पूर्व ही सोनू सूद ने किर्गिस्‍तान में फंसे छात्रों को लाने का वादा किया था जिसे उन्‍होंने पूरा किया। किर्गिस्तान में फंसे 150 मेडिकल के छात्रों को चार्टर प्लेन से वापस लाकर सोनू एक बार फिर लोगों के हीरों बन गए। किर्गिस्तान के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में पढ़ने वाले 1500 भारतीय छात्र वहां लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे। जिनको सोनू सूद ने चार्टर्ड प्लेन बुक करवाकर उनके घर पहुंचाया था। किर्गिस्तान में फंसे ये मेडिकल छात्र पूर्वांचल और बिहार समेत कई राज्यों के रहने वाले थे।

    लड़की ने घुटने के ऑपरेशन के लिए लगाई मदद की गुहार

    लड़की ने घुटने के ऑपरेशन के लिए लगाई मदद की गुहार

    हाल ही में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रहने वाली लड़की के घुटने का ऑपरेशन होना था, आर्थिक तंगी के चलते वह काफी मुश्किलों का सामना कर रही थी, लेकिन सोनू सूद ने लड़की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। प्रज्ञा ने ट्वीट करके लिखा था कि सर मुझे आपकी मदद की जरूरत है, मैंने कई बार आपसे मदद की अपील की है। मुझे बिस्तर पर हमेशा पड़े रहने से बचा लीजिए, मेरी आर्थिक मदद कीजिए। सोनू सूद ने प्रज्ञा के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि मैंने डॉक्टर से बात कर ली है, आपकी यात्रा का भी इंतजाम कर दिया है। आपकी सर्जरी अगले हफ्ते होगी, आप जल्द स्वस्थ्य हो जाए, ईश्वर से यही कामना है। प्रज्ञा का ऑपरेशन डॉक्टर अखिलेश यादव ने किया था, उनका कहना है कि सोनू सूद के फोन कॉल के बाद वह घायल लड़की से मिलने के लिए गोरखपुर गए थे।

    यह भी पढ़ें: लड़की ने ट्वीट कर घुटने के ऑपरेशन के लिए लगाई मदद की गुहार, सोनू सूद ने उठाया पूरा खर्च

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sonu Sood good work continues 39 children to be brought from Philippines to India for liver transplant
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X