• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्लैक फंगस के बढ़ते कहर के बीच सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, दवाओं का इंतजाम करने की अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 22: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद स्थिति बहुत बिगड़ गई है, ऐसे में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार चिट्ठी लिखकर नए-नए मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करवा रही हैं। अब शनिवार को उन्होंने कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस से जूझ रहे लोगों के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें पीएम मोदी से अनुरोध करते हुए कहा है कि म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है, ऐसे में ब्लैक फंगस की दवाओं का इंतजाम किया जाए।

    Black Fungus के कहर के बीच Sonia Gandhi ने PM Modi को लिखा खत, की ये अपील | वनइंडिया हिंदी

    Sonia Gandhi wrote to PM Modi

    सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि केंद्र ने राज्यों से ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने के लिए कहा है। ऐसे में इसका मतलब है कि इसके इलाज के लिए जरूरी दवाओं का पर्याप्त उत्पादन और आपूर्ति सुनिश्चित करना जरूरी है। इसके साथ ही इससे ग्रसित मरीजों का फ्री में इलाज करना चाहिए। वहीं उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की बाजारों में भारी कमी है, जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए पूरी करने का अनुरोध किया है। साथ ही आयुष्मान भारत और अन्य स्वास्थ्य बीमा उत्पादों में म्यूकोरमाइकोसिस को कवर करने का आग्रह किया है।

    सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को नवोदय स्कूल में मिले फ्री शिक्षासोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को नवोदय स्कूल में मिले फ्री शिक्षा

    आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के बाद मरीज अब म्यूकोरमाइकोसिस यानी ब्लैक फंगस जैसी घातक बीमारी का सामना कर रहे हैं। जिसके उपचार में लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन-बी का इंजेक्शन की इन दिनों भारी कमी देखी जा रही है। वहीं इससे पहले सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को फ्री शिक्षा देते हुए नवोदय विद्यालयों में एडमिशन कराने की बात कही थी।

    English summary
    Sonia Gandhi wrote to PM Modi take action on Mucormycosis Liposomal Amphotericin-B in market
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X