• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'वरिष्ठ नेताओं को पार्टी फोरम पर ही चिंता व्यक्त करनी चाहिए': चिट्ठी विवाद पर सोनिया गांधी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कांग्रेस में नए नेतृत्व की तलाश के लिए सोमवार को सात घंटे चली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक अब समाप्त हो गई है। इस बैठक में फैसला लिया गया कि फिलहाल सोनिया गांधी ही कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की कमान संभालेंगी। हालांकि, रोजाना के कामकाज में सोनिया गांधी की मदद के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। बैठक के बीच उस समय भूचाल आ गया जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोनियां गांधी को पत्र लिखने वाले पार्टी के 23 वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधा।

    CWC Meeting: Rahul Gandhi को फिर कमान सौंपने की मांग, जानिए बैठक की 10 बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी
    Sonia Gandhi on letter dispute said Senior leaders should express concern at party forum

    बैठक खत्म होने के बाद अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोनिया गांधी ने कहा, वरिष्ठ नेताओं को पार्टी फोरम पर ही चिंता व्यक्त करनी चाहिए। सोनिया गांधी ने अपनी समापन टिप्पणी में कहा, 'कांग्रेस एक बड़ा परिवार है और मैं किसी के खिलाफ कुछ भी नहीं बोल रही। लेकिन सभी, विशेष रूप से वरिष्ठ नेताओं को पार्टी फोरम पर ही अपनी चिंता व्यक्त करनी चाहिए।'

    जानिए, क्या है चिट्ठी विवाद?
    राहुल गांधी ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है ये चिट्ठी भाजपा के इशारे पर लिखी गई है, राहुल गांधी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जिस वक्त पत्र भेजा गया उस समय सोनिया गांधी बीमार थी, इस बात से मुझे बहुत ज्यादा दुख पहुंचा है, उन्होंने पत्र के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान के सियासी संकट का सामना कर रही थी और जब अध्यक्ष बीमार थी, तब ही चिट्ठी क्यों भेजी गई?

    यह भी पढ़ें: दिल्ली के कांग्रेस नेता ने खून से लिखी सोनिया को चिट्ठी, मांग- राहुल गांधी ही बनें अध्यक्ष VIDEO

    चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने कही ये बात
    जिस पर चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि ये चिट्ठी संगठन को मजबूत बनाने के लिए लिखी गई़ है, खबर है कि चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने का भी ऑफर किया है। हालांकि बाद में यह विवाद खत्म हो गया और बैठक शांतिपूर्ण रूप से खत्म हुई।

    English summary
    Sonia Gandhi on letter dispute said Senior leaders should express concern at party forum
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X