• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना MLC चुनाव: सोनिया गांधी ने की स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा

|

हैदराबाद। तेलंगाना में मिशन 2023 के लिए अभी से राजनीतिक बिसात बिछने लगी है। तेलंगाना में एमएलसी चुनाव को लेकर जारी गहमागहमी के बीच मंगलवार को कांग्रेस आलाकमान ने अपने दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। तेलंगाना विधान परिषद (एमएलसी) से स्नातक चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रामुलू नाइक और जी चिन्ना रेड्डी के नाम को मंजूरी दी है। आपको बता दें कि हमारे देश में छह राज्य ऐसे हैं जहां विधान परिषद हैं। इनमें से एक तेलंगाना है, जहां की 40 सीटों पर एमएलसी चुनाव होता है।

Sonia Gandhi approved Ramulu Naik and G Chinna Reddy as party candidates for Telangana MLC

तेलंगाना के अलावा उत्तर प्रदेश (100 सीटें), महाराष्ट्र (78 सीटें), कर्नाटक (75 सीटें), बिहार (58 सीटें) अन्य राज्य हैं। बता दें कि एमएलसी चुनाव को शिक्षक और स्नातक क्षेत्र का चुनाव भी कहा जाता है। किसी भी राज्य के विधानसभा चुनावों में भी इस चुनाव का अहम योगदान है। तेलंगाना एमएलसी चुनाव, वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एमएलसी चुनाव से यह संकेत मिलेंगे की भविष्य में किस पार्टी की राज्य में अलगी सरकार बनने की संभावना है।

बता दें कि तेलंगाना में हैदराबाद, रंगारेड्डी, महबूबनगर, नलगोंडा, वारंगल और खम्मम स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की एमएलसी सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। संभावना जताई जा रही हैं कि चुनाव आयोग इस महीने के अंत तक अधिसूचना जारी कर सकता है। इसके अलावा चुनाव आयोग द्वारा फरवरी के तीसरे सप्ताह में तेलंगाना की नागार्जुन सागर विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी करने की भी संभावना है। इन MLC सीटों और विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान अप्रैल में होने की उम्मीद है।

राज्यसभा में बोले रामदास अठावले, 'गुलाम नबी जी अगर कांग्रेस आपको सदन में नहीं लाएगी तो हम तैयार हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sonia Gandhi approved Ramulu Naik and G Chinna Reddy as party candidates for Telangana MLC
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X