इतने बड़े धमाके के साथ लौटेगी सोनम गुप्ता, किसी को नहीं थी उम्मीद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप समझते हैं कि इंटरनेट पर लोग फिल्मी सितारों और खेल दुनिया की हस्तियों को ही ज्यादा सर्च करते हैं तो आप गलत हैं। 2016 में भारतीयों ने गूगल पर सलमान खान, शाहरुख खान, जैसे फिल्मी सितारों और धोनी कोहली जैसे क्रिकेटरो के मुकाबले सोनम गुप्ता को गूगल पर ज्यादा सर्च किया है।

google

8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद 'सोनम गुप्ता बेवफा है' लिखा 2000 को नोट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और धीरे-धीरे सोनम गुप्ता की ही बात हर किसी की जुबान पर आ गई।

मीडिया मे भी सोनम गुप्ता को लेकर खूब चर्चा रही लेकिन गूगल पर भी लोग इतनी बड़ी तादाद में सोनम के बारे में जानने चाहते थे, ये बात किसी को भी चौंका सकती है।

सोनम गुप्ता ने सभी को हैरान करते हुए भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों (टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी) की सर्च इंजन गूगल द्वारा जारी की गई सूची में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

ट्रंप सबसे ऊपर सोनम तीसरे स्थान पर

भारतीयों ने 2016 में किसको सबसे ज्यादा सर्च किया, इसकी लिस्ट गूगल ने जारी की है। गूगल द्वारा बुधवार को जारी की गई लिस्ट में सबसे ज्यादा सर्च की गई पर्सनैलिटी में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सबसे आगे हैं।

google

ट्रंप के बाद रियो ओलंपिक 2016 में भारत के लिए चांदी का तमगा जीतने वाली जीतने वाली स्टार शटलर पीवी सिंधु हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर सोनम गुप्ता हैं। जी हां, ट्रंप और पीवी सिंधु के बाद भारतीयों ने गूगल पर जिस पर्सनैलिटी को सर्च किया वो सोनम गुप्ता है।

सोनम गुप्ता के बाद जिसे सर्च किया गया वो हैं जिमनास्ट दीपा कर्माकर। दीपा ने रियों ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर करोड़ों खेल प्रेमियों का दिल जीता था। पांचवे स्थान पर भी एक चौंकाने वाला नाम है। ये हैं दिशा पटनानी।

दिशा पटनानी की दो ही पहचान रही हैं, पहली अभिनेता टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड के तौर पर और दूसरी भारतीय वन-डे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जिंदगी पर बनी फिल्म 'एमएस धोनी - अनटोल्ड स्टोरी' में धोनी की प्रेमिका का रोल करने के लिए।

न्यूज इवेंट में रियो ओलंपिक हुआ सबसे ज्यादा सर्च

google

भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए न्यूज ईवेंट में भी रियो ओलंपिक 2016 सबसे आगे, दूसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, तीसरे स्थान पर ब्रिटेन में यूरोपीय यूनियन से बाहर आने के लिए की गई वोटिंग 'ब्रेक्जिट', चौथे नंबर पर सातवां वेतन आयोग और पांचवे नंबर पर ऑटो एक्सपो 2016 को सर्च किया।

भारत में सबसे ज्यादा गूगल के वैश्विक ट्रेंडिंग सर्च की लिस्ट में सबसे आगे रहे रियो ओलंपिक 2016, और इसके बाद खेल 'पोकेमॉन गो' है। तीसरे नंबर पर यूरो 2016, चौथे नंबर पर फिल्म सुल्तान और पांचवे नंबर पर रजनीकांत की फिल्म कबाली सर्च की गई।

google

पूरे विश्व में बात करें तो पर्सनैलिटी में में डोनाल्ड ट्रंप को सबसे ज्यादा सर्च किया गया इसके बाद हिलेरी क्लिंटन को सर्च किया गया। न्यूज इवेंट में यूएस इलेक्शन और ओलंपिक सबसे आगे रहे।

बेवफा सोनम गुप्ता केे सामने आए कई वीडियो, मिले बेवफाई केे सबूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sonam Gupta Breaks Into Google 2016 Top 10 Personalities List
Please Wait while comments are loading...