• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rajya Sabha में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भड़के सभापति नायडू , कहा- 'ये सदन की अवमानना, लिया जाएगा एक्शन'

|
Google Oneindia News

BUdget session: संसद में बजट सत्र चल रहा है, बुधवार सुबह राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सासंदों- गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने किसान आंदोलन के मद्देनजर राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है लेकिन कार्यवाही शुरू होते सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन के सदस्यों को मोबाइल फोन के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दी।

राज्यसभा में सेलुलर फोन के इस्तेमाल पर भड़के सभापति नायडू
    Budget Session: कृषि क़ानूनों पर Rajya Sabha में हंगामा, AAP के तीन सांसद सस्पेंड | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने कहा कि सदन में मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। पता चला है कि कुछ सदस्य मोबाइल से सदन की कार्यवाही रिकॉर्ड कर रहे हैं। सभापति ने कहा कि सदस्यों को राज्यसभा चैंबर के अंदर इस तरह की अनुचित गतिविधियों से दूर रहना चाहिए, सदन की कार्यवाही की इस तरह रिकॉर्डिंग और सोशल मीडिया पर इसके प्रसार से विशेषाधिकार हनन और सदन की अवमानना ​​हो सकती है, ऐसा व्यवहार संसदीय मर्यादा के खिलाफ है, जो लोग ऐसा कर रहे हैं उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

    किसान मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा, 9:40 तक सदन की कार्यवाही स्थगित

    मालूम हो कि आज सदन में कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों और प्रदर्शनकारियों पर राजद्रोह के मामले दर्ज कराने का मुद्दा उठाया और कांग्रेस नेता शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई के खिलाफ दर्ज मामलों का जिक्र किया और पूछा कि जो किया जा रहा है वो उचित है, ऐसा करना क्या सही है। जिसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। सभापति वेंकैया नायडू ने सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता का नाम लेकर कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने की अपील की लेकिन जब वो नहीं माने तो सभापति ने तीनों सांसदों को सदन से बाहर जाने नोटिस जारी किया और 40 मिनट तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

     यह पढ़ें: Tractor rally Row: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ याचिकाओं पर आज SC करेगा सुनवाई यह पढ़ें: Tractor rally Row: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ याचिकाओं पर आज SC करेगा सुनवाई

    English summary
    It has been observed that some members are using their mobile phones to record proceedings of house while sitting in chamber such conduct is against parliamentary etiquette:RS Chairman M Venkaiah Naidu
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X