• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिन होटल के कर्मचारियों पर लगे रेप के आरोप, उनका प्रमोशन कर रहा ट्रिपएडवाइजर: रिपोर्ट

|

नई दिल्ली। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रिपएडवाइजर पर उन होटले का प्रमोशन किया जा रहा है जिने कर्मचारियों पर यात्रियों रेप जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। द गार्जियन की रिपोर्ट के मुतबिक यात्रा संबंधि जानकारी और अन्य सुविधा उपलब्ध करान के लिए ट्रिप एडवाइजर दुनिया की टॉप साइटों में से एक है। जिसमें हर महीने 456 मिलियन लोग आते है और होटल और हॉस्पिटैलिटी की तलाश करते हैं। लेकिन साइट के जरिए होटल की बुकिंग कराने वाली दो महिलाओं ने कथित तौर पर होटल के कर्मचारियों पर रेप का ओराप लगाया था।

Some Hotels of around the world At Centre Of Rape Allegations Promoted On TripAdvisor, says Report

महिलाओं ने कहा कि उन्हें डर था कि अन्य लोगों को व्यावसायिक पृष्ठ पर दिखाई देने वाली पूर्व कथित घटनाओं के बारे में जानकारी के बिना जोखिम था। बता दं कि ट्रिप एडवाइजर दुनिया भर के होटल को रैंक करता है, मतलब उनको स्टार रेटिंग देकर लोगों को बताता है कि कौन सा होटला किस रैंक का है और उसमे क्या व्यवस्थाएं हैं। गार्जियन ने बड़े होटलों और यात्रा से जुड़े कम से कम 40 और उदाहरण दिए हैं जिसमें कर्मचारियों के सदस्यों द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न, बलात्कार, छेड़छाड़ की घटनाएं शामिल हैं। इनमें से केवल 14 मामलों में होटल या यात्रा व्यवसाय जैसे टूर गाइड ने जवाब दिया था। इसका मतलब आप साफ समझ सकते हैं और ये संकेत भी है कि क्या स्टाफ सदस्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी।

छोटे भाई की शादी के दिन ही महिला PSI का पति कमरे में फंदे पर लटक गया

यौन उत्पीड़न जैसी घटनाएं सामने आने के बाद कंपनी ने कहा कि वो उन होटल के लिए एक चेतावनी टैग जोड़ेगी जहां पर स्वास्थ्य, भेदभाव और सुरक्षा से जुड़ी जानकारी मिलेगी। कंपनी का यह फैसला मेक्सिको के एक होटल में रेप के मामले की समीक्षा के बाद आया है, क्योंकि भाषा ने उसके दिशानिर्देशों का उल्लंन किया है। आरोपों के जवाब में ट्रिपएडवाइजर ने गार्जियन से कहा है कि यह हैरान करने वाला है कि कुछ यात्री मारपीट या बलात्कार को सहन करते हैं, और हम आशा करते हैं कि हमारे मंच का उपयोग उनके द्वारा दूसरों को चेतावनी देने और उनकी रक्षा के लिए किया जा सकता है।

पेंशन के लिए दामाद ने की रिटायर्ड सैन्य कर्मी की हत्या, कुचल दिया सिर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Some Hotels of around the world At Centre Of Rape Allegations Promoted On TripAdvisor, says Report
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X