India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Galwan Violence में शहीद हुए जवानों को याद कर बोले राजनाथ-सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 16 जून। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी संघर्ष में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए रक्षा मंत्री ने 15-16 जून, 2020 को देश के सम्मान के लिए बहादुरी से लड़ने वाले और अपने प्राणों की आहुति देने वाले गलवान के नायकों को याद किया और कहा उनके साहस, बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

rajnath
बता दें भारत और चीन के बीच लद्दाख पर सीमा‍ विवाद लंबे समय से चल रहार है। जब पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही थी तब 15 जून 2020 को गलवान घाटी में चाइना और भारतीय सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. चीन ने अपनी कायरता का परिचय देते हुए भारतीय सैनिकों पर पीछे से वार किया। जिसमें हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे।

लेकिन आपको जानकर इस बात पर गर्व होगा जब चीनी सेना ने हमला किया तो निहत्थे भारतीय जवानों ने भी चीनी सेना के सामने हार नहीं मानी और लगातार संघर्ष किया। सेना के जवानों ने जमकर मुकाबला किया और भारतीय वीर जवानों का शौर्य देख कर दुश्‍मन चीनी सैनिकों की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई थी।कर्नल संतोष बाबू और उनकी टीम ने कई घंटों तक करीब दोगुनी संख्या में मौजूद चीनी सैनिकों का मुकाबला किया था।ये भी बताते चले कि लंबे समय तक चीनी सेना ने भारतीय सेना के साथ ये हिंसक झड़प को स्‍वीकारा तक नहीं था।

वहीं गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बारामूला में एक एटीवी (ऑल-टेरेन व्हीकल) चलाते हैं और बाराखाना भी पहुंचे । उन्‍होंने बारामूला में सेना अधिकारियों के साथ लंच किया। केंद्र शासित प्रदेश के अपने 2 दिवसीय दौरे पर, वह अन्‍य क्षेत्रों का दौरा करेंगे और सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे; 17 जून को जम्मू में महाराजा गुलाब सिंह जी के 'राज्याभिषेक समारोह' की 200वीं वर्षगांठ में भी शामिल हों।

रणबीर कपूर बोले- Koffee With Karan शो में मैं कभी नहीं जाऊंगा, जानिए एक्‍टर ने क्‍यों बोली ये बातरणबीर कपूर बोले- Koffee With Karan शो में मैं कभी नहीं जाऊंगा, जानिए एक्‍टर ने क्‍यों बोली ये बात

Comments
English summary
Remembering the soldiers martyred in the Galwan Valley conflict, Rajnath said – the supreme sacrifice will never be forgotten
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X