• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रीय मंत्री को ब्‍लैकमेल कर 10 करोड़ रंगदारी मांगने के केस में राष्ट्रकवि दिनकर की नातिन गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा को ब्लैकमेल कर 10 करोड़ रुपए की रंगदारी वसूलने के प्रयास के मामले में शुक्रवार को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की नातिन उषा ठाकुर को गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि 22 अप्रैल को सेक्टर 27 स्थित केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के अस्पताल में आलोक, कुमारी निशु, निशा और उषा ठाकुर पहुंचे थे। इन लोगों ने डॉ, शर्मा की रिकॉर्ड की गई ऑडियो और विडियो के आधार पर 10 करोड़ रुपए की मांग की थी।

10 करोड़ रुपए की ब्लैकमेलिंग करने की थी साजिश

10 करोड़ रुपए की ब्लैकमेलिंग करने की थी साजिश

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा को ब्लैकमेल करने का 22 अप्रैल को खुलासा हुआ था। उस समय सेक्टर-27 स्थित केंद्रीय मंत्री के अस्पताल में ही महिला पत्रकार नीशू एक लेटर लेकर आई थी। इसके साथ आलोक व खालिद नामक पत्रकार भी था लेकिन दोनों बाहर ही रह गए थे। नीशू ने जिस लेटर को केंद्रीय मंत्री को दिया था उसमें एक स्टिंग वीडियो का जिक्र करते हुए दो से तीन दिन में 2 करोड़ और फिर बाद में 10 करोड़ देने की मांग की गई थी। केंद्रीय मंत्री ने तुरंत इसकी जानकारी एसएसपी को दे दी थी। एसएसपी वैभव कृष्ण समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर नीशू के पास से लेटर व वीडियो समेत हिडन कैमरा भी बरामद कर लिया था।

उषा ठाकुर को महेश शर्मा ने बताया था बड़ी बहन

उषा ठाकुर को महेश शर्मा ने बताया था बड़ी बहन

उल्लेखनीय है कि जिस दिन केंद्रीय मंत्री से ब्लैकमेल करके रकम वसूलने आई युवती की गिरफ्तारी हुई थी, उस दिन समाज सेविका और राष्ट्रीय कवि रामधारी सिंह दिनकर की नातिन उषा ठाकुर भी उनके साथ आई थीं। पुलिस ने उनसे भी पूछताछ की थी। लेकिन केंद्रीय मंत्री डॉ. शर्मा ने अपने 30 वर्षों के रिश्ते का हवाला देते हुए उन्हें अपनी बड़ी बहन बताया था। उसके बाद पुलिस ने उषा ठाकुर को छोड़ दिया था। पुलिस ने जब इस कांड के मुख्य साजिशकर्ता, चैनल के संपादक आलोक को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की तो पुलिस को पता चला कि इस कांड में उषा ठाकुर की भी अहम भूमिका है।

पत्राचार से बीकॉम कर रही है नीशू

पत्राचार से बीकॉम कर रही है नीशू

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपित नीशू ने बताया कि वह दिल्ली के एक कॉलेज से पत्राचार के जरिए बीकॉम कर रही है। यह उसका दूसरा वर्ष है। उसकी मां नरेला, दिल्ली में एक दुकान चला कर परिवार का खर्च निकालती है, जबकि उसका इकलौता भाई अपनी मां के साथ रह कर सीए की तैयारी कर रहा है।

English summary
Social Worker Held For Extortion Bid on Union Minister Mahesh Sharma.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X