• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IAS ऑफिसर अवनीश शरण के 10वीं में थे 44% अंक, बोले- ये पढ़ाई न करने का बहाना नहीं हो सकता

|
Google Oneindia News

रायपुर, 25 जुलाई। छत्तीसगढ़ बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण अक्सर अपने ट्वीट और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। सबसे पहले वह उन दिनों चर्चा में आए थे जब उन्होंने साल 2017 में अपनी बेटी वेदिका का एडमिशन किसी प्राइवेड अंग्रेजी मीडियम स्कूल में न करा कर एक सलराकरी प्रज्ञा प्राथमिक विद्यालय में कराया था। तब से अवनीश शरण कई युवाओं के रोल मॉडल बन गए, वह खुद भी लोगों को जिंदगी की सही राह पर चलने के लिए गाइड करते हैं।

IAS अवनीश शरण के 10-12वीं के नंबर

IAS अवनीश शरण के 10-12वीं के नंबर

हाल ही में अवनीश शरण की एजुकेशन से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में अवनीश शरण की तस्वीर के साथ लिखा गया है कि एक लड़का जिसके 10वीं बोर्ड एग्जाम में सिर्फ 44.5 फीसदी नंबर मिले, 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 65 प्रतिशत अंक मिले और 60.7 फीसदी नंबरों के साथ उसने ग्रेजुएशन की परीक्षा पास की।

यूपीएससी में आई इतनी रैंक

यूपीएससी में आई इतनी रैंक

पोस्ट में आगे लिखा है, 'अपनी मेहनत, लगन से वह लड़का आईएएस अधिकारी बन गया, इतना ही नहीं इस छात्र ने UPSC जैसे कठिन एग्जाम में 77 रैंक प्राप्त की थी।' इस पोस्ट में इन आंकड़ों के साथ जिस लड़का का जिक्र किया गया है वह अवनीश शरण है। उनकी सफलता की तारीफों के पुल बांध रहा ये पोस्ट जब सोशल मीडिया अवनीश के पास पहुंचा तो उन्होंने इस पर सफाई दी।

इसे पढ़ाई न करने का बहाना ना बनाएं

इसे पढ़ाई न करने का बहाना ना बनाएं

अपने एक ट्वीट में अवनीश शरण ने वायरल पोस्ट को लेकर ट्विटर पर लिखा, मेरे शैक्षिक प्रदर्शन से संबंधित एक पोस्ट सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। मुझे इस पोस्ट से जुड़े सैकड़ों मैसेज आ रहे हैं। लोग चाहते हैं कि मैं इस पोस्ट में बताए गए आंकणों की पुष्टि करूं। हां, मुझे अपने स्कूल और कॉलेज में ऐसे अंक मिले हैं लेकिन 'इसे पढ़ाई न करने और खराब ग्रेड के बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।'

पीएम मोदी से मिल चुका है सम्मान

बता दें कि अवनीश शरण को सोशल मीडिया पर लाखों लोग फॉलो करते हैं। साधारण स्वभाव और लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने वाले अवनीश शरण को उनके सराहनी कार्यों को लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सम्मानित किया था। अपने फॉलोअर्स को भी अवनीश ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हैं साथ ही यूपीएससी से जुड़े टिप्स भी शेयर करते रहते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी स्कूल और कॉलेज के नंबर से जुड़ा पोस्ट खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat:पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे मन की बात, कोरोना और टोक्यो ओलंपिक पर कर सकते हैं बात

English summary
social media post of IAS officer Awanish Sharan academic performance goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X