India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Video: प्यासे कोबरा को देखकर पिघल जाएगा दिल, बोतल से गट-गटकर के पी गया सारा पानी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जून: कोबरा की गिनती सांपों की सबसे जहरीली प्रजातियों में होती है। कोबरा की एक फुंकार अच्छे-अच्छों को अचेत कर सकती है तो समझो अगर वो किसी को डस ले तो फिर प्राण जाना तय है। सांपों का खेतों, पानी के तालाब और जंगलों में मिलना आम बात है, लेकिन अब यह जीव यहां भी सुरक्षित नहीं है, क्योंकि इंसानों ने अपने आगे जीव-जंतु के बारे में सोचना बंद कर दिया। ऐसे ही एक कोबरा का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जो प्यार से तड़प रहा है और जाल के अंदर कई दिनों से फंसा हुआ था।

कई दिनों से जाल में फंसा था कोबरा

कई दिनों से जाल में फंसा था कोबरा

दरअसल, सोशल मीडिया पर कोबरा का यह वीडियो एक स्नेक कैचर का है, जिसने उसको बुरी तरह से फंसे जाल से निकाला है। इतना ही नहीं कोबरा को जब सांप पकड़ने वाले शख्स ने बोतल से पानी पिलाया तो वो उसे गट-गट करके पूरा पानी पी गया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो किस कदर प्यार से तड़प रहा होगा।

जाल काटकर कोबरा को निकाला, फिर...

जाल काटकर कोबरा को निकाला, फिर...

कोबरा की प्यास बुझाने की इस वीडियो को यूट्यूब पर MIRZA MD ARIF नाम के चैनल पर अपलोड किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कोबरा को रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर मौके पर पहुंचा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग कोबरा के पास स्नैक कैचर को लेकर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कोबारा को किया आजाद

कोबारा को किया आजाद

स्नेक कैचर अपने औजारों की मदद से जाल में फंसे कोबरा को सुरक्षित बाहर निकलाता है। सबसे पहले वो जाल को काटता है और फिर कोबरा को वहां से आजाद कराता है।जैसे ही कोबरा जाल से बाहर आता है तो शख्स उसे बोतल से पानी पीलाता है।

कई दिनों से प्यासा कोबरा पी गया सारा पानी

कई दिनों से प्यासा कोबरा पी गया सारा पानी

ऐसे में जैसे ही कोबरा के मुंह पर पानी गिराता है, तो वह सारा पानी गट-गट करके पी जाता है। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जाल में फंसे होने की वजह से कई दिनों तक भूखा और प्यासा था। सांप को पानी पिलाने के बाद उसे एक थैले में डालकर ले जाता है। जिसे बाद में एक सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा सके।

72 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका यह वीडियो

72 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका यह वीडियो

बता दें कि इस वीडियो को अब तक 72 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कोबरा को रेस्क्यू करने का यह वीडियो ओडिशा के भद्रक शहर की है, जहां कोबरा करीब 6 दिनों से जंगल के जाल में फंसा हुआ था। लोगों की सूचना के बाद स्नेक कैचर वहां पहुंचा और उसे सुरक्षित बाहर निकाला।

यूजर्स ने की स्नैक कैचर की तारीफ

यूजर्स ने की स्नैक कैचर की तारीफ

वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। यूजर स्नैक कैचर की तारीफ करते नहीं थक रहे, क्योंकि उसने कोबरा को पानी पिलाया। आप भी देखिए कोबरा को रेस्क्यू करने का यह वीडियो (खबर के अंत में)

यूपी: पत्नी को सांप ने काटा तो ठनका शख्स का माथा, सांप को बोतल में भरकर पहुंचा अस्पताल, जानें क्यों?यूपी: पत्नी को सांप ने काटा तो ठनका शख्स का माथा, सांप को बोतल में भरकर पहुंचा अस्पताल, जानें क्यों?

Photo Credit: MIRZA MD ARIF (Youtube)

Comments
English summary
Snake catcher gave water to thirsty cobra trapped in net Video Viral on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X