• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जंगल में जहरीले सांप से हुआ सामना तो भिड़ गई छोटी सी चिड़िया, देखिए Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। आपने सांप और नेवले की लड़ाई के बारे में सुना होगा। ये दोनों जहां मिल जाएं, एक दूसरे पर टूट पड़ते हैं। कई बार लोगों को जंगल में भी सांप और नेवले की लड़ाई देखने को मिल जाती है। लेकिन क्या आपने कभी किसी छोटी चिड़िया को किसी जहरीले सांप से लोहा लेते हुए देखा है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी चिड़िया एक जहरीले सांप के ऊपर टूट पड़ती हैं। चिड़िया के इस हमले से सांप बुरी तरह बौखला जाता है। चिड़िया अपनी चोंच से सांप की आंख के ऊपर भी वार करती है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी देखा देखा जा रहा है। (वीडियो: खबर के अंत में)

खतरा महसूस होते ही सांप पर टूट पड़ी चिड़िया

खतरा महसूस होते ही सांप पर टूट पड़ी चिड़िया

वीडियो में नजर आ रहा है कि जंगल में एक बड़े से पत्थर पर एक हरे रंग का जहरीला सांप घूम रहा है। सांप के नजदीक ही एक पेड़ की डाल पर बैठी चिड़िया को सांप से कुछ खतरा महसूस होता है और वह सांप के ऊपर टूट पड़ती है। चिड़िया अपनी चोंच से पहले सांप की पूंछ पर वार करती है, सांप कुछ समझ पाता, तब तक चिड़िया एक बार फिर से उसपर हमला कर देती है। इसके जब सांप चिड़िया पर हमला करने के लिए अपना फन उठाता है तो चिड़िया उसकी आंख पर वार करती है। इस पूरी लड़ाई के दौरान चिड़िया एक बार भी सांप को अपने ऊपर हमला करने का मौका नहीं देती। आस-पास कुछ और पक्षी भी दोनों की इस लड़ाई को देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें-14 साल की लड़की बनी मां, 5वीं का छात्र निकला बच्चे का पिताये भी पढ़ें-14 साल की लड़की बनी मां, 5वीं का छात्र निकला बच्चे का पिता

सामने आया अंडे देती नागिन का वीडियो

सामने आया अंडे देती नागिन का वीडियो

इस वीडियो को यूट्यूब पर 'स्नेक चैनल' ने अपलोड किया है। 12 मई को अपलोड किए गए इस वीडियो को अभी तक कई हजार लोग देख चुके हैं। आपको बता दें कि इससे पहले सड़क के बीच में अंडे देती हुई एक नागिन का भी वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में एक कोबरा नागिन एक व्यस्त सड़क के बीचोंबीच अंडे देती हुई नजर आ रही थी। इस वीडियो को कर्नाटक के मदुरई इलाके में रहने वाले एक शिक्षक ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया था। 1.21 मिनट के इस वीडियो में नजर आ रहा था कि सड़क के बीच में बैठकर यह नागिन अंडे दे रही है। दरअसल, यह नागिन इस शिक्षक के घर में मिली था, जिसके बाद उसने सांप पकड़ने वाले एक स्थानीय स्नेक कैचर को फोन किया।

देखिए वीडियो:-

स्नेक कैचर ने नागिन को पकड़ा

इस शिक्षक ने जब अपने घर में कोबरा सांप को देखा तो वह घबरा गया। उसे समझ नहीं आया कि वो क्या करे। घबराए हुए शिक्षक ने इसके बाद एक स्थानीय स्नेक कैचर को फोन किया और सांप के बारे में जानकारी दी। इसके बाद जब उस स्नेक कैचर ने नागिन को पकड़ने की कोशिश की तो वह घर से बाहर की तरफ आ गई और बीच सड़क में बैठकर अंडे देने लगी। अंडे देने के बाद स्नेक कैचर ने पहले इस नागिन को पकड़ा और उसे एक नजदीकी जंगल में छोड़ दिया। इसके बाद स्नेक कैचर अपने साथ नागिन के अंडों को भी ले गया। उसने बताया कि जैसे ही इन अंडों से बच्चे बाहर आ जाएंगे, वह उन्हें भी जंगल में छोड़ देगा।

ये भी पढ़ें-एक और रेव पार्टी का खुलासा, रिसॉर्ट के अंदर मिले AC कमरे, शराब और...ये भी पढ़ें-एक और रेव पार्टी का खुलासा, रिसॉर्ट के अंदर मिले AC कमरे, शराब और...

English summary
Snake And Birds Fight Video Viral.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X