• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्मृति ईरानी ने शेयर की राजस्थानी मॉडल के संघर्ष की कहानी, VIDEO देखकर हो जाएंगे इमोशनल

|

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राजस्थान की महिला मॉडल का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा किया है, जोकि काफी तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहा है। दरअसल इस वीडियो का साझा करते हुए स्मृति ईरानी निशा यादव नाम की मॉडल के बारे में दुनिया को रूबरू कराती हैं। स्मृति ईरानी लैक्मे फैशन वीक में शिरकत करने के लिए पहुंची थीं, यहीं पर उन्होंने निशान यादव के बारे में जानकारी को साझा करते हुए वीडिया सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

काफी मेहनत से हासिल किया मकाम

काफी मेहनत से हासिल किया मकाम

स्मृति ईरानी बताती हैं कि निशा यादव पेशे से वकील हैं और मॉडल भी हैं। वीडियो में वह बताती हैं कि निशा एक उभरती हुई मॉडल हैं और काफी मेहनत से वह इस मकाम पर पहुंची हैं। केंद्रीय मंत्री कहती हैं कि मैं चाहती थी कि आप लोग निशान यादव से मिले, उनके बारे में कुछ बहुत ही खाश है। वह ना सिर्फ मॉडल हैं बल्कि वह राजस्थान विश्वविद्यालय में दूसरे वर्ष की लॉ की छात्रा भी हैं। वह तीसरे वर्ष में हैं और दिल्ली में प्रैक्टिस भी कर रही हैं।

 हर रोज छह किलोमीटर पैदल चलती थीं

हर रोज छह किलोमीटर पैदल चलती थीं

वीडियो क्लिप में स्मृति ईरानी बताती हैं कि निशान हर रोज छह किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल पहुंचती थीं। जब निशा ने अपने पिता के कहने पर युवावस्था में शादी करने से इनकार कर दिया तो उनके पिता ने उन्हें घर से चले जाने को कहा। यही नहीं निशा की बहन ने उनका साथ दिया था और उन्हें भी घर छोड़ने के लिए कह दिया गया था।

पिता ने घर से निकलने को कहा था

पिता ने घर से निकलने को कहा था

वीडियो में भावुक निशा बताती हैं कि अब चीजें अच्छी हैं, पिता ने हमे स्वीकार कर लिया है। निशा की चार बहने हैं और उन्होंने भी जीवन में सफलता हासिल की है। एक बहन आईएएस अधिकारी है, दूसरी पुलिस में है और तीसरी बहन सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और चौथी बहन प्रोफेसर है। स्मृति ईरानी कहती हैं कि इसका मतलब बेटियों की शादी तब जब पढ़ाई पूरी हो, जब बालिग हो और उनकी इच्छा हो तभी करानी चाहिए। वीडियो के अंत में स्मृति कहती हैं कि फैशन वीक में हर चेहरे के पीछे एक कहानी होती है, आप ग्लैमर देखते हैं, चमक-दमक देखते हैं, लेकिन ये लोग आंशुओँ े इसे छुपा लेती हैं।

इसे भी पढ़ें- बीवी नेहा के बर्थडे पर रोमांटिक हुए पति अंगद, लिखी दिल की बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smriti Irani shares a video of an inspiring girl model from Rajasthan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X