• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्वराज के जन्मदिन पर स्मृति ईरानी ने शेयर की खास तस्वीर, साथ में लिखा इमोशनल पोस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन बड़ी संख्या में लोग उन्हें उनके जन्मदिन पर याद कर रहे हैं। साथ ही उनके लिए कई बड़ी हस्तियों ने इमोशनल मैसेज भी लिखा है। जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हैं। उन्होंने सुषमा स्वराज के साथ एक फोटो शेयर कर बताया कि कैसे वो सबसे पहले 14 तारीख को फोन कर उन्हें जन्मदिन की बधाई देती थीं। साथ ही उन्हें दूसरी ओर से बेहतरीन जवाब मिलता था।

Sushma

इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए स्मृति ईरानी ने लिखा कि मैं सबसे पहले 14 फरवरी को उन्हें (सुषमा स्वराज) फोन किया करती थी। पहले ही मैं उनको बोलती कि मैंने बर्ड डे विश के लिए फोन नहीं किया बल्कि वेलेंटाइन डे के लिए फोन किया है। इस पर सुषमा स्वराज जोर से हंस पड़तीं। इसके बाद वो खाने और चाय के लिए वादा करतीं। अमेठी में जब वो राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव जीतीं तो सुषमा स्वराज ने बकायदा उनको लंच पार्टी देने के लिए एक अच्छे रेस्टोरेंट में टेबल बुक किया था।

स्मृति ईरानी के मुताबिक अमेठी में जीत के जश्न के लिए सुषमा स्वराज ने एक खास साड़ी भी उन्हें गिफ्ट की थी। अंत में उन्होंने लिखा कि जन्मदिन मुबारक हो दी। इस मैसेज के साथ स्मृति ईरानी ने सुषमा स्वराज के साथ की एक फोटो भी शेयर की है। जिसमें दोनों हंसती हुई नजर आ रहीं। साथ ही सुषमा स्वराज उनके कानों में कुछ कह रही हैं। बता दें कि कार्डिएक अरेस्ट की वजह से 6 अगस्त, 2019 को 67 वर्ष की आयु में सुषमा स्वराज को निधन हो गया था।

स्मृति ईरानी ने बताया लॉकडाउन में महिला हेल्पलाइन पर आए 2.47 लाख से अधिक फोन कॉलस्मृति ईरानी ने बताया लॉकडाउन में महिला हेल्पलाइन पर आए 2.47 लाख से अधिक फोन कॉल

हरियाणा में हुआ था जन्म
सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 को हरियाणा के अंबाला छावनी में हुआ था। उनके पिता हरदेव शर्मा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य थे। जिस वजह से सुषमा स्वराज भी 70 के दशक में भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ गईं। वकालत के साथ उन्होंने राजनीतिक मैदान में भी कदम रखा और मोदी सरकार में विदेश मंत्री बनीं। उन्होंने विदेश मंत्रालय में एक नया ट्रेंड शुरू किया था। जब भी विदेश में फंसा कोई शख्स सुषमा स्वराज से ट्विटर के जरिए मदद मांगता था, तो वो जरूर उस तक मदद पहुंचाती थीं।

English summary
Smriti Irani Emotional Post For Sushma Swaraj On her birthday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X