• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

स्मृति ईरानी आप हिंदू हैं पारसी? जानिए केंद्रीय मंत्री ने क्‍या दिया जवाब

स्मृति ईरानी आप हिंदू हैं पारसी? जानिए केंद्रीय मंत्री ने क्‍या दिया जवाब
Google Oneindia News

Smriti Irani are you Hindu Parsi: देश की राजधानी दिल्‍ली में दिल दहला देने वाले श्रद्धा वाकर हत्‍याकांड ने सभी को हिला कर दिया। श्रद्धा वाकर को उसके लिव- इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 से अधिक टुकड़ों में काट दिया। पुलिस लगातार इस मामले की जांच कर रही है। जब ये मामला आया तो सोशल मीडिया पर ये भी बहस शुरू हो गई कि श्रद्धा को मारने वाला आफताब पूनावाला मुसलमान है या पारसी? हालांकि इस मामले को लव जिहाद एंगल से भी जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं एक न्‍यूज चैनल के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी जब इस मामले पर लोगों के सवालों के जवाब दे रही थीं तब उनसे भी ये सवाल पूछ लिया गया कि आप हिंदू हैं या पारसी ?

स्‍मृति ईरानी ने श्रद्धा हत्‍याकांड पर बात करते हुए कहा

स्‍मृति ईरानी ने श्रद्धा हत्‍याकांड पर बात करते हुए कहा

महिला को हीट ऑफ द मोमेंट में छोटे-छोटे टुकड़ों में नहीं काटता है। कोई भी उस महिला को लगातार पीटता नहीं है। जिसे वो प्‍यार करने का दावा करता है उसके साथ रिलेशन में हैं। मंत्री ने कहा मुख्‍य बात ये है कि इस केस में दुर्व्‍यवहार निरंतर किया जा रहा था और मदद के लिए उसे बहुत कुछ नहीं मिल सकता था।

श्रद्धा हत्‍याकांड केस क्‍या लव जिहाद है?

श्रद्धा हत्‍याकांड केस क्‍या लव जिहाद है?

श्रद्धा हत्‍याकांड को लव जिहाद संबंधी प्रश्‍न के पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा 2009 में, केरल उच्च न्यायालय ने 'लव जिहाद' शब्द को स्वीकार किया और दर्ज किया कि लड़कियों (हिंदू और ईसाई धर्मों से) को टॉरगेट किया गया है।

महिलाओं के खिलाफ उनके पार्टनर ही हिंसा कर रहे हैं

महिलाओं के खिलाफ उनके पार्टनर ही हिंसा कर रहे हैं

टाइम्स नाउ के कार्यक्रम में स्‍मृति ईरानी ने कहा ऐसे मुद्दों पर व्‍यापक रूप से विचार करने की आवश्‍यकता हैं। राष्‍ट्रीय अपराध ब्यूरो रिकॉर्ड ब्यूरो की लगातार रिपोर्ट आ रही है कि घर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है। महिला सुरक्षा पर बात करते समय इस मुद्दे पर भी बात की जानी चाहिए कि महिलाओं के साथ रहने वाले उनके पार्टनर भी उनके खिलाफ हिंसा करते हैं।

आप हिंदू हैं या पारसी ?

आप हिंदू हैं या पारसी ?

आप हिंदू हैं या पारसी ? के सवाल के जवाब में स्‍मृति ईरानी ने कहा मैं गर्व से हिंदू हूं, जिसका उपनाम ईरानी है। इसके साथ उन्‍होंने कहा मैं हिंदू हूं और जिसे कहा जाता तब भी कन्‍वर्ट नहीं होतीं। जब ईरानी से उनके धर्म के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा "मैं ईरानी नामक एक उपनाम के साथ एक हिंदू हूं।" देखिए पारसी धर्म में धर्मांतरण नहीं होता और धर्मांतरण होता तो भी मैं हिंदू रहती कन्‍वर्ट नहीं होती।

क्‍या भाजपा बहुसंख्यकवाद की राजनीति कर रही?

क्‍या भाजपा बहुसंख्यकवाद की राजनीति कर रही?

भाजपा बहुसंख्यकवाद की राजनीति कर रही है? इस बात के विपक्ष के दावों का खंडन करते हुए स्‍मृति ईरानी ने कहा आयुष्मान भारत और 80 करोड़ भारतीयों को मुफ्त राशन वितरण जैसी केंद्र सरकार की योजनाएं किसी विशेष धर्म के लोगों को कोई तर्जी नहीं दे रही हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि क्या सड़क, जो पीएम मोदी बना रहे हैं, पूछ रहे हैं कि आप किस धर्म के हैं?"

Comments
English summary
Smriti Irani are you Hindu Parsi? Know what the Union Minister replied
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X