• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मशहूर सितारवादक प्रतीक चौधरी का भी कोरोना से निधन, छह दिन पहले ही पिता की हुई थी मौत

|

नई दिल्ली, 7 मई: देश के जानेमाने सितारवादक प्रतीक चौधरी का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। 49 साल के प्रतीक चौधरी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। बीते कई दिन से प्रतीक की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी और वो वेंटिलेटर पर थे। शुक्रवार उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके परिवार में एक हफ्ते में दूसरी मौत है। छह दिन पहले ही प्रतीक के पिता संगीतकार पंडित देवब्रत चौधरी का भी कोरोना वायरस से निधन हो गया था। प्रतीक चौधरी की पत्नी और चार साल की बेटी भी संक्रमित हैं।

सितारवादक प्रतीक चौधरी का कोरोना से निधन, sitar wadak prateek chaudhary dies, प्रतीक चौधरी, prateek chaudhary, coronavirus, कोरोना वायरस, delhi
    Sitar Artist Prof Prateek Chaudhuri passes away due to corona | वनइंडिया हिंदी

    प्रतीक चौधरी संगीत के सेनिया घराना से थे। वह दिल्ली विश्वविद्यालय में संगीत विभाग, संगीत एवं ललित कला संकाय में प्रोफेसर थे। प्रतीक के परिवार में पत्नी रूना और बच्चे रायना और अधिराज हैं। प्रतीक के पिता जाने माने सितार वादक देवब्रत चौधरी का बीते सप्ताह शनिवार को कोरोना से निधन हो गया था। पद्मश्री और पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित देवव्रत चौधरी की मौत की खबर प्रतीक ने ही सोशल मीडिया पर दी थी लेकिन पिता की मौत के छह दिन बाद ही उनको भी कोरोना ने छीन लिया।

     राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना संकट से निपटने के लिए ये दिए चार अहम सुझाव राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना संकट से निपटने के लिए ये दिए चार अहम सुझाव

    देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। कला क्षेत्र के कई जाने पहचाने लोगों को कोरोना लील चुका है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,14,188 नए केस दर्ज किए गए हैं और 3,915 मरीजों की मौत हुई है। देश में कोरोनावायरस के एक्टिव मामले 36 लाख के पार पहुंच गए हैं।

    English summary
    sitar wadak prateek chaudhary due to coronavirus after 6 days of father pandit debu chaudhuri death
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X