• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus को लेकर सोनू निगम ने बांटा गलत ज्ञान, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल चुका है। कहीं लॉकडाउन तो कहीं जनता कर्फ्यू के माध्‍यम से सरकारें इस जानलेवा वायरस का चेन तोड़ने की कोशिश में हैं। इसी बीच जाने-माने गायक सोनू निगम फेक न्‍यूज फैलाने को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। दरअसल 22 मार्च यानी कि आज 'जनता कर्फ्यू' है। पीएम मोदी ने इसकी अपील की थी। बहुत से सेलीब्रिटीज ने स्वागत किया और वीडियो बना-बनाकर सपोर्ट दिखाया। अच्छी बात भी है क्‍योंकि जानलेवा बीमारी बड़े स्तर पर फैले, उससे पहले उसे रोकने की हर कोशिश अच्छी है। इसी कड़ी में सोनू निगम ने भी सपोर्ट में एक वीडियो बनाया। इस वीडियो में उन्‍होंने अपील तो की लेकिन उससे ज्‍यादा पीएम मोदी की बखान करने लगे। इसी बीच उनसे एक गलती हो गई और उन्‍होंने कह दिया कि कोरोना वायरस 12 घंटे में निष्क्रिय हो जाता है। बस क्‍या था सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई शुरू हो गई।

सबसे पहले जानिए क्‍या कहा सोनू निगम ने

सबसे पहले जानिए क्‍या कहा सोनू निगम ने

नमस्कार दोस्तों। हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी, नरेंद्र मोदी ने जो स्पीच दी है, वो अपने आप में आइकॉनिक है। लीजेंड्री है। मैं इसके लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं देना चाहूंगा। उनकी स्पष्टता उनके शब्दों के चयन से और उनके आचरण से स्वाभाविक रूप से झलक रही थी। कोरोना वायरस 12 घंटे में निष्क्रिय हो जाता है और जनता कर्फ्यू 14 घंटे का है। तो आप समझ सकते हैं कि ये कितना बड़ा मास्टरस्ट्रोक है, जो किसी भी देश ने सही वक्त पर नहीं खेला।

इस पर सोनू निगम हुए ट्रोल

आपको बता दें कि इस बात के सबूत नहीं हैं कि कोरोना वायरस 12 घंटे में निष्क्रिय हो जाता है। नॉन लिविंग चीजों को छोड़ दें तो जिंदा लोगों में वायरस अगर आ गया तो वो रहता है। इसीलिए किसी भी संक्रमित शख्स को क्वारंटीन करने की व्यवस्था है कि वो औरों से खुद को दूर रखें और ऐसा 14 दिनों तक करने को कहा जाता है। अगर 12 घंटों वाला मामला होता तो एक दिन तक सब खुद को कैद कर लेते, फिर अगले दिन से काम में जुट जाते। दुनिया भर में करीब 11 हजार मौतें ना होतीं। भारत में करीब 300 से ज्‍यादा लोग संक्रमित ना होते और ना ही यहां पांच लोगों की जान जाती। सोशल मीडिया पर लोग सोनू निगम को संभलकर बोलने की नसीहत दे रहे हैं।

दुबई में हैं सोनू निगम

दुबई में हैं सोनू निगम

सोनू निगम अभी दुबई में हैं और चाह कर भी अपने देश वापस नहीं आ सकते हैं। वो जनता कर्फ्यू को ज्यादा कामयाब और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। सोनू निगम जल्द ही जनता कर्फ्यू को कामयाब बनाने के लिए एक ऑनलाइन कॉन्सर्ट करेंगे। सोनू ने कहा, "भारत के हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स के प्रति आभार व्यक्त करते हुए संगीत का आनंद लीजिए। साथ ही अपने प्यारों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना भी मत भूलिए। "

Coronavirus: सिंगर कनिका कपूर ने बताया- क्‍यों और किससे मिलने गई थीं लंदन, इन आरोपों पर भी दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sonu Nigam trolled for extolling PM Modi and spreading misinformation on COVID-19.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X