• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोक गायिका मालिनी अवस्‍थी के पिता का निधन, लिखा ये भावुक पोस्‍ट

|

लखनऊ। अपनी लोक गायिकी से श्रोताओं के दिलों पर राज करने वाली मालिनी अवस्थी के पिता का गुरुवार को निधन हो गया। उनके पिता डाक्‍टर प्रमथ नाथ अवस्‍थी की उम्र 90 वर्ष थीं और वो पिछले तीन महीने से बीमार चल रहे थे। मालिनी अवस्‍थी के पिता की मृत्‍यु की सूचना उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के डायरेक्टर शिशिर ने अपने ट्वीटर हैंडल से दी।

 मालिनी अवस्‍थी ने लिखी ये भावुक पोस्‍ट

मालिनी अवस्‍थी ने लिखी ये भावुक पोस्‍ट

बता दें मालिनी अवस्थी के पति वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्‍थी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बेहद विश्वास पात्र अफसरों में एक हैं। मालिनी अवस्‍थी ने अपने पिता के काफी करीब थी पिता की मौत से दुखी होकर उन्‍होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर पिता की फोटो शेयर करते हुए भावुक पोस्‍ट लिखी।

बरगद की छाँव आज विलीन हो गई

लोक गायिका मालिनी अवस्‍थी ने लिखा कि हम सबकी आधारशिला हमारे प्रतापी पिताजी डॉ प्रमथ नाथ अवस्थी जी अंतिम यात्रा को प्रस्थान कर गए। विगत तीन माह से अधिक अस्वस्थ रहे पिताजी जीवन के 90 वें वर्ष में थे। मालिनी अवस्‍थी ने फेसबुक पर अपने पिता के साथ और दूसरी अपनी फैमिली की फोटो पोस्‍ट की। इस दुखद सूचना पर मालिनी अवस्‍थी के परिचितों और उनके फैंस ने शोक व्‍यक्त किया और दिवंगत आत्‍मा की शांति की प्रार्थना की।

 पद्म श्री से सम्मानित हैं मालिनी अवस्‍थी

पद्म श्री से सम्मानित हैं मालिनी अवस्‍थी

बता दें मालिनी अवस्थी एक भारतीय लोक गायिका हैं। वह हिन्दी भाषा की बोलियों जैसे अवधी, बुंदेली भाषा और भोजपुरी में गाती हैं। वह ठुमरी और कजरी में भी प्रस्तुत करती हैं। भारत सरकार ने उन्हें नागरिक सम्मान पद्म श्री से 2016 में सम्मानित किया। मालिनी अवस्थी कन्नौज, उत्तर प्रदेश में जन्‍मी और भातखंडे संगीत संस्थान लखनऊ से उन्होंने शिक्षा प्राप्त की। वह बनारस की पौराणिक हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायिका , गिरिजा देवी जी की एक गंडा बांध शिष्य हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
singer Malini Awasthi's father passed away, wrote this emotional post
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X