• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविडशील्‍ड वैक्‍सीन के निर्यात पर इस एक्‍ट्रेस ने उठाया सवाल, इसे भारतीयों के लिए रिलीज क्यों नहीं किया?

|

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना महामारी का प्रकोप कुछ राज्यों में तेजी से बढ़ रहा है। वहीं भारत की कंपनी सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोरोना वैक्‍सीन कोविडशील्‍ड को विदेश को निर्यात करने जा रही है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बीते सोमवार ने ये जानकारी दी कि कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड को अगले एक महीने में कनाडा समेत अन्‍य देशों को निर्यात करेगी। कोविडशिल्‍ड को अफ्रीकन देशों को भी एक्‍सपोर्ट किया जाएगा। कोरोना वैक्‍सीन को विदेशों में निर्यात को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। वहीं अब बॉलीवुड की मशहूर एक्‍ट्रेश सिमी गरेवाल ने वैक्‍सीन के निर्यात हो लेकर ट्वीट करते हुए सवाल उठाया है।

covid

सिमी गरेवाल ने किया ये सवाल

एक्‍ट्रेस सिमी गरेवाल ने ट्वीट में महाराष्‍ट्र सरकार और सीरम इंस्‍टीटयूट के मालिक अदार पूनावाला से सवाल किया है कि कोरोना वैक्‍सीन का निर्यात दूसरे देशों में हो रहा है, लेकिन यह भारतीयों के लिए अभी तक रिलीज क्यों नहीं की गई है। सिमी गरेवाल ने अपने इस ट्वीट को महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और सीरम कंपनी के मलिक को हैश टैग के साथ टैग भी किया है।

ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा

एक्‍ट्रेस का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यूजर्स खूब कमेंट करके कंपनी के इस फैसले को लेकर सवाल उठा रहे हैं। ये पहला मौका नहीं है जब सिमी गरेवाल ने समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी है इससे पहले भी वो ऐसे समसामायिक समस्‍याओं और मुद्दों पर सवाल उठाती आई हैं जो ट्वीट उनके खूब पढ़े जा रहे हैं।

simi

सिमी गरेवाल ने लिखा....

सिमी गरेवाल ने अपने ट्वीट में वैक्सीन के निर्यात पर आपत्ति जताते हुए लिखा "जब हम यह जानते हैं कि हमारे पास कोविशील्ड का अतिरिक्त स्टॉक है तो इसे कनाडा और अन्य देशों में निर्यात किया जा रहा है, लेकिन अभी तक इसे भारतीय नागरिकों के खरीदने के लिए बाजार में क्यों नहीं जारी किया गया है।

पूनावाला ने कनाडा के पीएम को किया है ये वादा

गौरतलब है कि पिछले दिनों सीरम कंपनी के मालिक पूनावाला ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को टैग करते हुए लिखा था कि जैसे ही कोविडशिल्‍ड को लेकर इजाजत‍ मिलती वो इसके एक माह के अंदर कोविड‍शील्‍ड कनाडा भेजेंगे।

शिवसेना ने सामना में लिखा- केंद्र सरकार चीनी कंपनियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रही, लेकिन

https://hindi.oneindia.com/photos/shilpa-shetty-bikini-go-viral-59728.html

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Simi Garewal raised the question on the export of covidshield vaccine - why not release it to Indians
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X