सिख दंगा: जगदीश टाइटलर को बचा रही है सीबीआई, फूल्का ने लिखा पीएम को पत्र

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वरिष्ठ वकील एच.एस फूल्का ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर सीबीआई पर आरोप लगाए हैं। 1984 सिख दंगों की दोबारा जांच करने की मांग करने वाले एच.एस फूल्का ने प्रधानमंत्री से कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर की हिरासत में पूछताछ करने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया है कि सीबीआई जगदीश टाइटलर को बचा रही है। फुलका ने कड़कड़डूमा कोर्ट में हुई घटना का भी जिक्र अपने पत्र में किया है। इसी कोर्ट में सिख दंगों का री-ट्रायल शुरू हुआ था।

सिख दंगा: जगदीश टाइटलर को बचा रही है सीबीआई, फूलका ने लिखा पीएम को पत्र

वरिष्ठ वकील ने लिखा 'कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई के दौरान इंवेस्टिगेशन ऑफिसर ने टाइटलर 'ब्लैकमेलर' को मुख्य गवाह बताया था। साथ ही गवाह का बयान भी मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज नहीं हुआ। इसी गवाह ने टाइटलर के खिलाफ सबूत पेश किए थे। जबकि एक अन्य गवाह के बयान सीबीआई ने तुरंत दर्ज कर लिए।इस गवाह ने टाइटलर के समर्थन में बयान दिए थे।' उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई ने चुने हुए गवाहों के ही बयान दर्ज किए हैं। यह सीधे तौर पर 'सहयोग प्रदान' करने वाला केस बन गया है।

एच एस फुलका ने कहा है कि सीबीआई इन सभी आरोपों को साबित करने में कदम-कदम पर नाकाम साबित हुई है। दिल्ली कोर्ट ने सीबीआई को कई बार अपने रोल के हिसाब से जांच करने के लिए दबाव बनाता रहा है। सीबीआई का फैसला सीधे तौर पर आरोपियों का बचाव करने वाला साबित होता है, यह अस्वीकार्य है. साथ ही सीबीआई ने अभिषेक वर्मा के लाइ डिटेक्टर टेस्ट में भी देरी की गई।

गुजरात: महात्मा गांधी पर लेख लिखने में टॉपर रहे सीरियल ब्लास्ट के आरोपी आतंकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sikh riots: CBI protecting Tytler, H S Phoolka tells PM in letter

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.