• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: अमिताभ के दान पर भड़का अल्पसंख्यक आयोग, कहा-'ये मदद नहीं जहर है '

|

नई दिल्ली, 14 मई। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में रकाब गंज गुरुद्वारा दिल्ली में चल रहे कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि दान में दी थी, जिसके बारे में जानकारी दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने मीडिया को दी थी, जिसके बाद अमिताभ बच्चन के फैंस काफी खुश हो गए थे और उनकी तारीफ कर रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्यों ने इस बात के लिए अमिताभ बच्चन की कड़ी आलोचना की है।

 'बच्चन से दान लेना सिख समाज के लिए जहर के समान है'

'बच्चन से दान लेना सिख समाज के लिए जहर के समान है'

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह (एडवोकेट) ने अमिताभ पर गुस्सा दिखाते हुए कहा कि 'उन्हें शर्म आनी चाहिए, साल 1984 में देश में जो कुछ भी हुआ था उसके लिए अमिताभ बच्चन भी जिम्मेदार हैं।' मालूम हो कि साल 1984 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हत्या के बाद देश में सिख विरोधी दंगा भड़क गया था। परविंदर सिंह ने कहा कि 'बच्चन से दान लेना सिख समाज के लिए जहर के समान है इसलिए तुंरत वापस कर देना चाहिए।'

यह पढ़ें: KBC 13: अमिताभ बच्चन ने पूछा-केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का चौथा सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?यह पढ़ें: KBC 13: अमिताभ बच्चन ने पूछा-केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का चौथा सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष

उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा से अपील की है कि वो तत्काल प्रभाव से अमिताभ का दान उन्हें वापस कर दें। उन्होंने कहा कि हमें किसी की दया की जरूरत नहीं और ऐसे इंसान की तो बिल्कुल नहीं जिसने पूरे सिख समुदाय के खिलाफ काम किया हो, मैं ऐसे लोगों को सिख समाज के खतरे के तौर पर देखता हूं। हम घर-घर जाकर पैसे एकत्र कर लेंगे लेकिन ऐसे लोगों का दान स्वीकार नहीं कर सकते हैं, जिसने सिखों की हत्या में अहम रोल निभाया हो।

    KBC 13: Amitabh Bachchan ने पूछा रजिस्ट्रेशन का 4th सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब? |वनइंडिया हिंदी
    'सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम'

    'सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम'

    गौरतलब है कि अमिताभ के दान के बाद रविवार को अकाली दल के प्रवक्ता और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सिरसा ने ट्वीट किया था कि 'सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम। ये शब्द अमिताभ बच्चन के हैं, जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये का सहयोग किया।' , जिसके बाद ये ट्वीट वायरल हुआ था और अमिताभ के फैंस ने जमकर इस पर ट्वीट किया था और बिग बी की तारीफ की थी।

    अमिताभ ने भी की थी मदद की अपील

    अमिताभ ने भी की थी मदद की अपील

    अमिताभ ने भी एक ग्लोबल इवेंट में लोगों से मदद करने की अपील की थी। उन्होंने अपना एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'नमस्कार, मैं अमिताभ बच्चन हूं। मेरा देश भारत कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है , मैं सभी वैश्विक नागरिकों से अपील करता हूं कि वे अपनी सरकारों, दवा कंपनियों से भारत की मदद करने को कहें, हर कोशिश मायने रखती है। जैसा कि महात्मा गांधीजी ने कहा था कि सौम्य तरीके से आप दुनिया को हिला सकते हैं।'

    English summary
    Sikh bodies object to Delhi Sikh Gurdwara Management Committee accepting R s2 cr from Amitabh Bachchan, Here is reason, Please have a Look.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X