• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीरम ने Covishield के दाम तय किए, जानिए क्या है सरकारी और निजी अस्पताल में एक डोज का रेट

|

नई दिल्ली, 21 अप्रैल। वैक्सीन की मारामारी के बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने आज कोरोनावायरस की वैक्सीन Covishield की कीमत तय कर दी है। कंपनी अब ये दवाएं सरकारी और निजीअस्पतालों को बेच पाएगी और राज्य सरकारें 400 रुपए प्रति डोज के हिसाब से ये दवा खरीद पाएंगी। जबकि प्राइवेट अस्पतालों में एक डोज वैक्सीन के लिए 600 रुपए चुकाने होंगे। बता दें कि सीरम ने इससे पहले कहा था कि उसने वैक्सीन को सरकारी और निजी अस्पतालों में 50-50 बांटने का फैसला किया है।

SII ने Covishield के दाम तय किए, जानिए क्या है एक डोज का रेट
    Covishield के दाम SII ने किए घोषित, जानें कितनी होगी एक Dose की कीमत | वनइंडिया हिंदी

    मालूम हो कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ मिलकर कोविशील्ड वैक्सीन का निर्माण किया है। कोविशील्ड को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए भारतीय सीरम संस्थान ने वाहन भी तैयार किए हैं।

    देश में विकट है कोरोना की स्थिति

    देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, क्या आम और क्या खास सभी इसके चपेट में हैं तो वहीं बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,95,041 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,56,16,130 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,023 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,82,553 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 21,57,538 हैं, जबकि 1,32,76,039 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं, तो वहीं देश में अब तक 13,01,19,310 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

    सीरम

    य</a><a class=ह पढ़ें: राहुल-प्रियंका के बयानों पर पात्रा का करारा वार, कहा- कोरोना पर भी राजनीति कर रहा है गांधी परिवार" title="यह पढ़ें: राहुल-प्रियंका के बयानों पर पात्रा का करारा वार, कहा- कोरोना पर भी राजनीति कर रहा है गांधी परिवार" />यह पढ़ें: राहुल-प्रियंका के बयानों पर पात्रा का करारा वार, कहा- कोरोना पर भी राजनीति कर रहा है गांधी परिवार

    English summary
    Following the Govt of India directives, we are announcing the prices of the Covishield vaccine Rs 400 per dose for state governments and Rs 600 per dose for private hospitals: Serum Institute of India (SII)
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X