India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'चड्डी' विवाद में सिद्धारमैया ने आरएसएस को भी घसीटा, कहा- संघ प्रमुख के पद पर कभी कोई दलित क्यों नहीं बैठा?

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जून 07। कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस के बीच 'चड्डी' विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस इस विवाद में बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस को भी घसीट लाई है। मंगलवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने 'चड्डी' विवाद को लेकर आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख के पद पर कभी कोई दलित या फिर ओबीसी वर्ग का व्यक्ति क्यों नहीं बैठा?

    Karnataka Chaddi Row: Congress के विरोध में RSS ने चलाया चड्डी भेजो अभियान | वनइंडिया हिंदी | *News
    siddaramaiah

    दलित, ओबीसी या अल्पसंख्यक क्यों नहीं बना संघ प्रमुख?

    हुबली में मीडिया से बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि आरएसएस एक गैर धर्मनिरपेक्ष संगठन है, इसीलिए आज तक संघ प्रमुख के पद पर कोई दलित, ओबीसी या फिर अल्पसंख्यक समुदाय का व्यक्ति कभी नहीं बैठा है। सिद्धारमैया ने इस दौरान आरएसएस कार्यकर्ताओं के कांग्रेस कार्यालय में शॉर्ट्स इकट्ठा कर भेजने के सवाल पर कहा कि इसमें मैं क्या कर सकता हूं, चड्डी वाले केवल चड्डी का ही तो काम करते हैं।

    क्या है 'चड्डी' विवाद?

    आपको बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच 'चड्डी' विवाद तब शुरू हुआ, जब NSUI के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश के आवास के बाहर खाकी शॉर्ट्स को जलाया था। उनका यह प्रदर्शन इसलिए था क्योंकि स्कूल की पाठ्यपुस्तकों में कथित 'भगवाकरण' का पाठ पढ़ाया जा रहा है। इसके बाद मांड्या जिले में आरएसएस कार्यकर्ताओं ने आरएसएस खाकी शॉर्ट्स के खिलाफ सिद्धारमैया की टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस कार्यालय को वहीं खाकी शॉर्ट्स भेजे थे।

    सिद्धारमैया की टिप्पणी पर बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस नेता को राज्य के विकास और भविष्य के बारे में बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया के पास और कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वह ऐसी बातें कर रहे हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी सिद्धरमैया पर पलटवार करते हुए कहा कि सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी की चड्ढी पहले से ही ढीली है। उनकी चड्ढी यूपी में खो गई है।

    ये भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कुनबा मजबूत करने में जुटी AAP, कांग्रेस-JDS के नेताओं के संपर्क मेंये भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कुनबा मजबूत करने में जुटी AAP, कांग्रेस-JDS के नेताओं के संपर्क में

    Comments
    English summary
    Siddaramaiah target RSS over chaddi' row between congress and BJP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X