• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिद्धारमैया ने पेश किया वैक्सीनेशन का नया आंकड़ा, कहा- देश में कुल 21 फीसदी लोगों का हुआ है संपूर्ण टीकाकरण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 22। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच गया है। गुरुवार को आधिकारिक रूप से सरकार ने इसकी घोषणा की। अब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इस उपलब्धि का जश्न मना रही है, लेकिन विपक्ष अभी भी सरकार पर निशाना साध रहा है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि सरकार ये तो बता रही है कि देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार हो गया है, लेकिन ये नहीं बता रही कि संपूर्ण टीकाकरण में हम अभी 21 प्रतिशत ही पहुंच पाए हैं, जो अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है।

बीजेपी के नेता किस बात का जश्न मना रहे हैं?

बीजेपी के नेता किस बात का जश्न मना रहे हैं?

सिद्धारमैया ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है, "100 करोड़ डोज एक फैंसी नंबर लगता है। देश की 139 करोड़ की आबादी में से केवल 29 करोड़ लोगों का ही अभी तक संपूर्ण टीकाकरण हो सका है। इसका मतलब है कि सिर्फ 21 फीसदी लोग ही फुल वैक्सीनेट हैं। तो ऐसे में बीजेपी के नेता किस बात का जश्न मना रहे हैं?"

मोदी जी को पहले इस आंकड़े को बढ़ाना चाहिए- सिद्धारमैया

मोदी जी को पहले इस आंकड़े को बढ़ाना चाहिए- सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अमेरिका के अंदर 56 फीसदी आबादी पूरी तरह वैक्सीनेट हो चुकी है। वहीं चीन में ये आंकड़ा 70 फीसदी है, जबकि कनाडा में यह 71% है, लेकिन भारत का पूर्ण टीकाकरण कवरेज सिर्फ 21% है। ऐसे में मोदी जी को जश्न मनाने से पहले इस आंकड़े को बढ़ाना चाहिए। सिद्धारमैया ने आगे कहा है,"भारत में अभी पहली और दूसरी खुराक ही पेंडिंग चल रही हैं और ऐसे में बूस्टर खुराक की चर्चा भी जोरो पर है, ऐसे में क्या हम बूस्टर खुराक के बारे में सोच भी सकते हैं? मोदी जी इस वक्त जश्न को रोककर टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।"

गुरुवार को भारत ने पूरा किया 100 करोड़ का आंकड़ा

गुरुवार को भारत ने पूरा किया 100 करोड़ का आंकड़ा

आपको बता दें कि गुरुवार को भारत में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज का आंकड़ा पूरा हो गया था। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि अभी लड़ाई लंबी है कोरोना को जल्द हराना है। वहीं, देशभर में बीजेपी नेताओं ने 100 करोड़ कोरोना डोज पर जश्न मनाया।

ये भी पढ़ें: नवंबर में पहले हफ्ते में होगी हज 2022 की आधिकारिक घोषणा, वैक्सीनेशन समेत अन्य मापदंडों के आधार पर चयनये भी पढ़ें: नवंबर में पहले हफ्ते में होगी हज 2022 की आधिकारिक घोषणा, वैक्सीनेशन समेत अन्य मापदंडों के आधार पर चयन

English summary
Siddaramaiah questioned on BJP celebration, he says only 21% people fully inoculated
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X