• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल से जयपुर के रास्‍ते में श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक में पटरी से उतरी

|

बेंगलुरु। कनार्टक के पडिल मंगलुरु में एक श्रमिक ट्रेन बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। मालूम हो कि केरल के तिरुर से जयपुर जाने वाली 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन आज दोपहर करीब 2 बजे कर्नाटक के पडिल, मंगलुरु में पहुंचकर पटरी से उतर गई। फिलहाल किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है। वहीं पटरी से उतरे इंजन को एक बार फिर से पटरी पर लाने के बाद ट्रेन को शुरू किया गया, पटरी की मरम्मत का काम अभी चल रहा है।

train

बता दें कोरोनावायरस के कारण देशव्‍यापी लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने की कवायद के तहत रेलवे द्वारा विशेष श्रमिक ट्रेन चलाया गया है। जिसके तहत अब तक 14 लाख से अधिक श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाया जा चुका हैं। वहीं पटरी से ट्रेन उतरने के बावजूद ये बड़ा हादसा होने से टल गया।

मालूम हो कि पिछले दिनों औरंगाबाद से मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेन को पकड़ने के लिए पैदल ही औरंगाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए रेल की पटरी पर यात्रा शुरू कर दी थी और रात में रास्‍तें में कई श्रमिक ट्रेन की पटरियों पर सो गए थे बताया जाता है 40 किलोमीटर लंबी यात्रा के बाद जब प्रवासी मजदूर थककर रेलवे की पटरी पर सो रहे थे तभी वहां से गुजर रही मालगाड़ी ने औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास उन्हें रौंद दिया, जिससे मौके पर ही 16 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद भी प्रवासी मजदूरों के अपने गांव पैदल जाने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा जिस कारण पिछले कुछ दिनों में कई श्रमिक रोड दुर्घटना का शिकार होकर अपनी जा गंवा बैठे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A 'shramik special' train on Tirur (Kerala) to Jaipur (Rajasthan) route derailed at Padil, Mangaluru at around 2 am today. No injuries reported. Train resumed its journey after the derailed engine was replaced, track restoration work underway.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X